A
Hindi News पैसा ऑटो केवल 1.85 लाख में लॉन्च हुई यह दमदार इलेक्ट्रिक थ्री व्हीलर, एक बार चार्ज होने पर इतनी Km दूरी तय करेगी

केवल 1.85 लाख में लॉन्च हुई यह दमदार इलेक्ट्रिक थ्री व्हीलर, एक बार चार्ज होने पर इतनी Km दूरी तय करेगी

ओएसएम स्ट्रीम सिटी 8.5 फिक्स्ड बैटरी वैरिएंट को शहरी भारत में परिवहन की तमाम जरूरतों को पूरा करने के लिए डिजाइन किया गया है।

इलेक्ट्रिक थ्री व्हीलर- India TV Paisa Image Source : FILE इलेक्ट्रिक थ्री व्हीलर

देश में इलेक्ट्रिक गाड़ियों की मांग तेजी से बढ़ी है। स्कूटी, बाइक, कार के बाद अब इलेक्ट्रिक थ्री व्हीलर की मांग बढ़ी है। कंपनियां इलेक्ट्रिक थ्री व्हीलर की ओर रुख कर रही है। इसी को देखते हुए ओमेगा सेकी मोबिलिटी (ओएसएम) ने भारत में सिर्फ 1.85 लाख रुपये में अर्बन पैसेंजर इलेक्ट्रिक थ्री व्हीलर रेंज ‘ओएसएम स्ट्रीम सिटी’ लॉन्च की है। कंपनी ने ओएसएम स्ट्रीम सिटी के दो वैरिएंट लॉन्च किए हैं। इनमें एक ओएसएम स्ट्रीम सिटी एटीआर है जिसमें स्वापेबल बैटरी है। वाहन की कीमत 1.85 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। दूसरा वाहन स्ट्रीम सिटी 8.5 है जिसमें फिक्स बैटरी है। इसकी कीमत 3.01 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। 

117 किमी की दूरी सिंगल चार्ज में तय करेगी 

ओएसएम स्ट्रीम सिटी 8.5 फिक्स्ड बैटरी वैरिएंट को शहरी भारत में परिवहन की तमाम जरूरतों को पूरा करने के लिए डिजाइन किया गया है। एक चार्ज पर यह वाहन 117 किलोमीटर की रेंज देता है और सिर्फ 4 घंटे में चार्जिंग पूरा हो जाता है। इस इनोवेटिव ई3ईवी में 8.5 केडब्ल्यूएच लिथियम-आयन बैटरी पैक का पावर है, जो शहरी परिवहन में दक्षता और सुविधा दोनों सुनिश्चित करता है। यह देखने में आकर्षक और आधुनिक है और इसमें यात्रियों के लिए डी$3 सीटिंग है। ओएसएम स्ट्रीम सिटी का सफर आरामदायक और सुखद होता है। सुरक्षा की दृष्टि से इसमें ड्रम ब्रेक, 4.50 गुणा 10 लो रोलिंग रेसिस्टेंस टायर और स्मार्ट कनेक्टिविटी दिए गए हैं। इस तरह यात्री सफर में भी डिजिटल जीवन से जुड़े रहेंगे। ओएसएम स्ट्रीम सिटी का लाभ ना केवल यात्रियों के लिए है बल्कि यह भारत में ई-रिक्शा चालकों के लिए भी बहुत आकर्षक और शानदार अवसर ले कर आया है।

 10,000 से अधिक इलेक्ट्रिक थ्री व्हीलर बेचने की योजना 

नई पेशकश पर ओमेगा सेकी मोबिलिटी के संस्थापक और अध्यक्ष उदय नारंग ने कहा, ‘‘ओएसएम इनोवेशन को हमेशा प्राथमिकता देती है। इस तरह कंपनी के वाहन हमेशा प्रतिस्पर्धा से एक कदम आगे दिखते हैं। हम ने शुरुआत कार्गो वाहन से की थी परंतु नई पेशकश के साथ यात्री परिवहन को भी शामिल करते हुए हम पूरी तरह 3 डब्ल्यू समाधान देने की हमारी रणनीति पर खरा उतरे है। इस वर्ष यात्री वाहन पर जोर दे रहे हैं और ओएसएम स्ट्रीम सिटी ओमेगा सेकी मोबिलिटी की अटूट प्रतिबद्धता का परिणाम है। ओएसएम का उत्पादन पांच गुना बढ़ गया है और वित्त वर्ष 24 में हमारी योजना 10,000 से अधिक इलेक्ट्रिक 3 डब्ल्यू बेचने की है। नया ओएसएम स्ट्रीम सिटी एटीआर ड्राइव करते हुए शोर, वाइब्रेशन और उत्सर्जन का अनुभव नहीं होता है। अपनी तमाम खूबियों के साथ यह अपनी तरह की पहली पेशकश है। इसमें अत्याधुनिक ली-आयन बैटरी, मैनुअल बूस्ट गियरबॉक्स और अधिक शक्ति और टॉर्क है। सन मोबिलिटी के सहयोग से स्वैपेबल बैटरी लगाई गई है। सन-मोबिलिटी का एक क्विक इंटरचेंज स्टेशन नेटवर्क होगा ताकि ओएसएम के ग्राहक चंद मिनट में बैटरी बदल लें। बैटरी का चार्ज देखने, रिचार्ज करने, स्वैप स्टेशन का पता जानने के लिए ऐप सहित ईको-सिस्टम होगा। ओमेगा सेकी मोबिलिटी को इसका गर्व है कि 

Latest Business News