A
Hindi News पैसा ऑटो टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस GX(O) 20.99 लाख में लॉन्च, जानें इस दमदार गाड़ी के लाजवाब फीचर्स

टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस GX(O) 20.99 लाख में लॉन्च, जानें इस दमदार गाड़ी के लाजवाब फीचर्स

नया वेरिएंट GX ट्रिम से ऊपर होगी और इसकी कीमत GX वेरिएंट से 1 लाख रुपये ज्यादा है। यह एमपीवी 7 और 8-सीटर दोनों विकल्पों में पेश किया जाएगा। टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस का मुकाबला महिंद्रा एक्सयूवी700 और स्कॉर्पियो एन, हुंडई अल्कज़ार, एमजी हेक्टर प्लस और टाटा सफारी जैसी गाड़ियों से होगा।

Toyota Innova Hycross GX(O)- India TV Paisa Image Source : FILE इनोवा हाईक्रॉस जीएक्स (ओ)

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने अपनी बहुप्रतीक्षित गाड़ी टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस जीएक्स (ओ) वेरिएंट को लॉन्च कर दिया हे। कंपनी ने इस दमदार गाड़ी को 20.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया है। आपको बता दें कि यह नया GX(O) वेरिएंट नॉन-हाइब्रिड वर्जन के लिए उपलब्ध होगा। कंपनी पहले से पेट्रोल हाईक्रॉस दो वेरिएंट्स- जी-एसएलएफ और जीएक्स को बेच रही है। अब, GX(O) वाला नया इनोवा हाइक्रॉस  पेट्रोल सेंगेमेंट टॉप-एंड वेरिएंट के रूप में उपलब्ध होगा। 

कीमत 1 लाख रुपये अधिक होगी 

नया वेरिएंट GX ट्रिम से ऊपर होगी और इसकी कीमत GX वेरिएंट से 1 लाख रुपये ज्यादा है। यह एमपीवी 7 और 8-सीटर दोनों विकल्पों में पेश किया जाएगा। इनोवा हाईक्रॉस GX (O) पेट्रोल में 2.0-लीटर, चार-सिलेंडर पेट्रोल इंजन लगा है जो 173hp की पावर और 209Nm का टॉर्क देता है। यह केवल CVT ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आएगा। इनोवा हाइक्रॉस के दोनों इंजन केवल फ्रंट-व्हील ड्राइव हैं और इनमें मैनुअल ट्रांसमिशन का विकल्प नहीं मिलता है। टोयोटा हाइब्रिड में 23.24kpl की माइलेज का दावा किया जाता है। वहीं, पेट्रोल वेरिएंट में 16.13kpl का दावा किया गया है। टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस का मुकाबला महिंद्रा एक्सयूवी700 और स्कॉर्पियो एन, हुंडई अल्कज़ार, एमजी हेक्टर प्लस और टाटा सफारी जैसी गाड़ियों से होगा। 

गाड़ी में दिए गए कमाल के फीचर्स 

नए वेरिएंट में ऐप्पल कारप्ले/एंड्रॉइड ऑटो के साथ 10.1-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डुअल-टोन इंटीरियर, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, रियर ऑटोमैटिक ब्लोअर कंट्रोल, डुअल-टोन सीटें, सॉफ्ट-टच डैशबोर्ड दिए गए हैं। साथ ही एलईडी फ्रंट फॉग लैंप, रियर रिट्रेक्टेबल सनशेड (केवल सात सीटर), 360-डिग्री कैमरा और फ्रंट पार्किंग सेंसर लगा है। एमपीवी में चेस्टनट इंटीरियर थीम, डैशबोर्ड और डोर पैनल पर सॉफ्ट-टच और रियर सनशेड भी दिया गया है। यह मॉडल सात रंग में उपलब्ध होगा।

Latest Business News