A
Hindi News पैसा ऑटो Toyota ने बाजार में उतारी नई Glanza, जानिए कीमत और डिजाइन के मामले में Maruti Baleno से कितनी है अलग

Toyota ने बाजार में उतारी नई Glanza, जानिए कीमत और डिजाइन के मामले में Maruti Baleno से कितनी है अलग

टोयोटा ग्लांजा 2019 में बाजार में आई थी। अब तक कंपनी ने घरेलू बाजार में 66,000 से अधिक ग्लांजा कारें बेची हैं।

<p>Toyota Glanza</p>- India TV Paisa Image Source : TKM Toyota Glanza

Highlights

  • टोयोटा ने प्रीमियम हैचबैक ग्लांजा का नया संस्करण बाजार में उतारा
  • टोयोटा ग्लांजा की शुरुआती कीमत 6.39 लाख रुपये रखी गई है
  • यह मैनुअल तथा ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन विकल्प दोनों में उपलब्ध है

नयी दिल्ली। टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (टीकेएम) ने प्रीमियम हैचबैक गाड़ी ग्लांजा का नया संस्करण भारतीय बाजार में उतारा है जिसकी शुरुआती कीमत 6.39 लाख रुपये रखी गई है। इस मॉडल में 1197 सीसी का पेट्रोल इंजन है और यह मैनुअल तथा ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन विकल्प दोनों में उपलब्ध है। ग्लांजा के पांच स्पीड वाले मैनुअल संस्करण की कीमत 6.39 लाख रुपये से 9.19 लाख रुपये के बीच है जबकि ऑटोमैटिक संस्करण की कीमत 7.79 लाख रुपये से 9.
69 लाख रुपये के बीच है। 

टोयोटा ग्लांजा 2019 में बाजार में आई थी। अब तक कंपनी ने घरेलू बाजार में 66,000 से अधिक ग्लांजा कारें बेची हैं। ग्लांजा के खास फीचर्स की बात करें तो इसमें छह एयरबैग, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, हिल होल्ड कंट्रोल, हेड-अप डिस्प्ले, 360 डिग्री कैमरा और नौ इंच का स्मार्ट प्ले कास्ट शामिल है। 

Image Source : FileToyota Glanza Rate List

मारुति बलेनो से कितनी अधिक है कीमत 

टोयोटा ग्लांजा की जुड़वां मारुति की बलेनो भी हाल ही में फे​सलिफ्ट अवतार में लॉन्च की गई है। कंपनी ने कार के इंटीरियर और एक्सटीरियर में कई बड़े बदलाव किए हैं। फेसलिफ्टेड बलेनो की कीमत 6.35 लाख रुपये से 9.49 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) है। कंपनी ने इसे छह ट्रिम्स सिग्मा, डेल्टा, ज़ेटा, ज़ेटा (ओ), अल्फा और अल्फा (ओ) में उपलब्ध कराया है। यहां कुछ मॉडल की कीमतें बढ़ी हैं, वहीं कुछ मॉडल की कीमतें 52000 रुपये तक कम की गई हैं।

मारुति बलेनो की रेट लिस्ट

Image Source : IndiatvMaruti Baleno Rate list

 

Latest Business News