A
Hindi News पैसा ऑटो इलेक्ट्रिक कारों के बाद सड़कों पर दस्तक देने वाला है धाकड़ ट्रक WEVC eCV1, 467 किमी की रेंज के साथ इससे होगा मुकाबला!

इलेक्ट्रिक कारों के बाद सड़कों पर दस्तक देने वाला है धाकड़ ट्रक WEVC eCV1, 467 किमी की रेंज के साथ इससे होगा मुकाबला!

ईसीवी1 का डिजाइन आपको टेस्ला सेमी की याद दिलाएगा, जो फिलहाल प्रोटोटाइप स्टेज पर है। इसमें टेस्ला इलेक्ट्रिक ट्रक के समान एक फ्रंट बम्पर और वर्टिकल हेडलाइट्स के साथ-साथ एक समान साइड एक्सेंट भी है।

WEVC eCV1- India TV Paisa Image Source : WEVC WEVC eCV1 इलेक्ट्रिक ट्रक के फीचर्स

WEVC (Watt Electric Vehicle Company) ने eCV1 इलेक्ट्रिक ट्रक की घोषणा की है, जिसके बारे में कंपनी का दावा है कि यह 290 मील (लगभग 467 किमी) तक की रेंज प्रदान करता है। इस कमर्शियल ट्रक को ब्रिटेन की कंपनी वाट इलेक्ट्रिक व्हीकल कंपनी (WEVC) ने तैयार किया है। ईसीवी1 का डिजाइन आपको टेस्ला सेमी की याद दिलाएगा, जो फिलहाल प्रोटोटाइप स्टेज पर है। इसमें टेस्ला इलेक्ट्रिक ट्रक के समान एक फ्रंट बम्पर और वर्टिकल हेडलाइट्स के साथ-साथ एक समान साइड एक्सेंट भी है।

फिलहाल ट्रक की कीमत नहीं बताई गई है-

WEVC ने eCV1 इलेक्ट्रिक ट्रक की घोषणा की है, जो डिजाइन के मामले में टेस्ला सेमी ट्रक के समान दिखता है। कंपनी ने फिलहाल इसकी कीमत के बारे में जानकारी नहीं दी है, लेकिन जल्द ही इसकी जानकारी दी जा सकती है। लेकिन WEVC इस ट्रक की सालाना 5,000 यूनिट बनाएगी।

टेस्ला ट्रक से किया गया है कंपेयर-

वाट इलेक्ट्रिक व्हीकल कंपनी के eCV1 इलेक्ट्रिक ट्रक में टेस्ला ट्रक जैसा ही फ्रंट बम्पर और ब्लैक लोअर सेक्शन है। इसमें वर्टिकल हेडलाइट्स के साथ-साथ समान साइड एक्सेंट भी हैं। मॉडल में विंग के तरह का साइड कैमरा मिरर भी हैं।

जानते हैं क्या है क्या है इस ट्रक के फीचर्स-

WEVC eCV1 में एक केंद्रीय चालक सीट है और इसे कुल तीन सीटों के साथ कॉन्फिगर किया जा सकता है। आसान प्रवेश और निकास के लिए ट्रक में पर्याप्त हेडरूम है। इसमें वॉक-थ्रू केबिन भी है, जो शहरों में डिलीवरी करने के लिए सही वाहन है। 

eCV1 कथित तौर पर PACES आर्किटेक्चर का उपयोग करता है। PACES आर्किटेक्चर तीन अलग-अलग ड्राइव कॉन्फिगरेशन (फ्रंट-, रियर- और ऑल-व्हील) का समर्थन करता है। ईसीवी1 में सेल-टू-चेसिस सिस्टम है, जिसका मतलब है कि बैटरी स्ट्रक्चर में फिट हो जाती है। इस ट्रक का वेट 1750 किलो बताया गया है।

टेस्ला ने सेमी ट्रक में इतने का बताया था खर्च-

इसके अलावा आपको बता दें कि टेस्ला ने कुछ साल पहले बताया था कि सेमी ट्रक के 300 मील रेंज वर्जन के लिए करीब 150,000 डॉलर और 500 मील वर्जन के लिए 180,000 डॉलर खर्च होंगे। हालांकि, उसके बाद से टेस्ला के पैसेंजर इलेक्ट्रिक व्हीकल्स की कीमतों में काफी इजाफा हुआ है।

Latest Business News