A
Hindi News पैसा ऑटो कहां है महंगाई! BMW की सेल्स 2022 की पहली छमाही में 64.2 प्रतिशत बढ़ी, Volkswagen ने बनाया रिकॉर्ड

कहां है महंगाई! BMW की सेल्स 2022 की पहली छमाही में 64.2 प्रतिशत बढ़ी, Volkswagen ने बनाया रिकॉर्ड

बीएमडब्ल्यू ब्रांड ने इस अवधि के दौरान 65.4 प्रतिशत वृद्धि के साथ 5,191 वाहन बेचे। जबकि मिनी ने 50 प्रतिशत की वृद्धि के साथ 379 इकाइयों की बिक्री की।

BMW- India TV Paisa Image Source : FILE BMW

भारत की आम जनता भले ही महंगाई की आग से झुलस रही है। लेकिन धनाड्यों की खर्च करने की क्षमता में कोई कमी नहीं आ रही है। जर्मनी की लग्जरी कार कंपनी बीएमडब्ल्यू (BMW) ग्रुप इंडिया की कार सेल इस बात की गवाही दे रही है। इस साल जनवरी-जून छमाही के दौरान वाहन बिक्री 64.2 प्रतिशत बढ़कर 5,570 इकाई पर पहुंच गई। कंपनी ने बुधवार को इसकी जानकारी दी। 

समूह ने बयान में कहा कि बीएमडब्ल्यू (BMW)ब्रांड ने इस अवधि के दौरान 65.4 प्रतिशत वृद्धि के साथ 5,191 वाहन बेचे। जबकि मिनी ने 50 प्रतिशत की वृद्धि के साथ 379 इकाइयों की बिक्री की। बयान में कहा गया कि समूह के लग्जरी मोटरसाइकिल ब्रांड बीएमडब्ल्यू मोटरराड ने 2022 की पहली छमाही में 56.7 प्रतिशत की वृद्धि के साथ 3,114 इकाइयों की बिक्री की। 

बीएमडब्ल्यू ग्रुप इंडिया के अध्यक्ष विक्रम पावाह ने कहा, ‘‘यह सफलता भारत में लग्जरी कार और प्रीमियम मोटरसाइकिल खंड में बीएमडब्ल्यू समूह के उत्पादों की अत्यधिक मजबूत मांग को रेखांकित करती है।’’ 

फॉक्सवैगन इंडिया ने 2022 में बेचे 52,698 वाहन

स्कोडा ऑटो फॉक्सवैगन इंडिया (Volkswagen India) की चालू वर्ष की पहली छमाही में बिक्री भारत 2.0 परियोजना और नए मॉडलों की पेशकश के दम पर बढ़कर 52,698 इकाई हो गई। स्कोडा  (Skoda) और फॉक्सवैगन जैसे ब्रांडों का संचालन करने वाले इस कंपनी समूह ने बुधवार को एक बयान में कहा कि स्कोडा और फॉक्सवैगन के लिए बिक्री में मजबूत वृद्धि हुई है। कंपनी की जून पूर्व में भारत में अपनी अब तक की सबसे अधिक बिक्री है। 

इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में जगह 

कंपनी ने कहा कि फॉक्सवैगन ने हाल ही में एक दिन में अपनी नई सेडान कार वर्टस की 150 इकाइयों की आपूर्ति कर 'इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स' में जगह बनाई। स्कोडा ऑटो फॉक्सवैगन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड (एसएवीडब्ल्यूआईपीएल) फॉक्सवैगन समूह के पांच ब्रांड- स्कोडा, फॉक्सवैगन, ऑडी, पोर्श और लेम्बोर्गिनी के भारतीय परिचालन का प्रबंधन करती है। 

200 प्रतिशत की ग्रोथ 

कंपनी ने एक बयान में कहा कि एसएवीडब्ल्यूआईपीएल ने जनवरी-जून 2022 की अवधि में 52,698 इकाइयों की बिक्री के साथ भारत में अपनी अब तक की सबसे अधिक छमाही बिक्री हासिल की है।  वर्ष 2021 की पहली छमाही की तुलना में यह 200 प्रतिशत की ग्रोथ दर्शाता है। 

Latest Business News