A
Hindi News पैसा ऑटो MWC 2024 : एक बार चार्ज करने पर देगी 800 KM की रेंज, Xiaomi ने पेश की अपनी SU7 सेडान, जानिए फीचर्स

MWC 2024 : एक बार चार्ज करने पर देगी 800 KM की रेंज, Xiaomi ने पेश की अपनी SU7 सेडान, जानिए फीचर्स

SU7 बैटरी पैक के विकल्प के साथ लॉन्च होगी। स्टैंडर्ड 73.6 kWh बैटरी 668 किमी की रेंज का वादा करती है। हाई-एंड 101 kWh बैटरी एक बार चार्ज करने पर 800 किमी तक चल सकती है।

शाओमी एसयू7- India TV Paisa Image Source : REUTERS शाओमी एसयू7

चीन की दिग्गज टेक कंपनी शाओमी (Xiaomi) ने अपना पहला इलेक्ट्रिक व्हीकल SU7 सेडान को बार्सिलोना में आयोजित Mobile World Congress 2024 में पेश किया है। Xiaomi ने दिसंबर में चीन में अपना इलेक्ट्रिक व्हीकल पेश किया था। MWC के माध्यम से अब कंपनी ने अपनी कार को दुनियाभर के ग्राहकों के लिए पेश किया है। शो फ्लोर पर एक्वा ब्लू एसयू7 काफी आकर्षक दिखाई दी है।

स्पोर्टी लुक के साथ है यह कार

एग्रेसिव हेडलाइट्स और एलईडी मैकलारेन 750S जैसी सुपरकारों से प्रेरित लगते हैं। पिछला पार्ट एक एलईडी स्ट्रिप द्वारा जुड़े हुए पतले रैपअराउंड टेललाइट्स से सेडान को एक हाई-टेक लुक देता है। हायर ट्रिम लेवल्स में एक एक्टिव रियर विंग और लाइडर सेंसर भी होंगे। इस कार में 19 और 20 इंच के पहिये हैं, जो SU7 को एक स्पोर्टी लुक देते है।

एक बार चार्ज करने पर 800 किमी की रेंज

SU7 बैटरी पैक के विकल्प के साथ लॉन्च होगी। स्टैंडर्ड 73.6 kWh बैटरी 668 किमी की रेंज का वादा करती है। हाई-एंड 101 kWh बैटरी एक बार चार्ज करने पर 800 किमी तक चल सकती है। इसी तरह, ग्राहक रियर-व्हील ड्राइव के बीच 299 पीएस मोटर या 673 पीएस डुअल-मोटर ऑल-व्हील ड्राइवट्रेन के बीच चयन कर सकते हैं।

प्रीमियम सेगमेंट की कार

Xiaomi वैल्यू फॉर मनी स्मार्टफोन और गैजेट्स के लिए जाना जाता है। हालांकि, कंपनी ने कहा है कि SU7 प्रीमियम सेगमेंट में होगी। EV सेडान का उद्देश्य पोर्शे जैसे स्टैबलिश प्लेयर्स  के मॉडल्स से टक्कर लेना है। अब यह देखना होगा कि शाओमी इस भारी कंपटीशन वाले मार्केट में अपनी जगह कहां बना पता है।

Latest Business News