A
Hindi News पैसा गैजेट Affordable 4G: कम कीमत में हाईएंड तकनीक का मजा, ये हैं 5,000 रुपए से कम कीमत वाले 4जी स्‍मार्टफोन

Affordable 4G: कम कीमत में हाईएंड तकनीक का मजा, ये हैं 5,000 रुपए से कम कीमत वाले 4जी स्‍मार्टफोन

भारत में 4जी का नेटवर्क बढ़ता जा रहा है। मोबाइल कंपनियां अपने अपने 4जी मॉडल्स को पेश करने में लगी हुईं है। आप भी कम कीमत में इस तकनीक का मजा ले सकते हैं।

Affordable 4G: कम कीमत में हाईएंड तकनीक का मजा, ये हैं 5,000 रुपए से कम कीमत वाले 4जी स्‍मार्टफोन- India TV Paisa Affordable 4G: कम कीमत में हाईएंड तकनीक का मजा, ये हैं 5,000 रुपए से कम कीमत वाले 4जी स्‍मार्टफोन

नई दिल्‍ली। 3जी के बाद भारत में 4जी का नेटवर्क बढ़ता जा रहा है। सभी मोबाइल निर्माता कंपनियां अपने अपने 4जी मॉडल्स को पेश करने में लगी हुईं है। शुरुआती दौर में 4जी स्मार्टफोन काफी महंगे हुआ करते थे। लेकिन तकनीक और बढ़ती प्रतिस्पर्धा को देखते कंपनियां सस्ते और कम कीमत में स्मार्टफोन पेश कर रही हैं। इंडिया टीवी पैसा की टीम आज लेकर आई है बाजार में मौजूद 5000 रुपए से कम कीमत के ऐसे 4जी स्मार्टफोन जो तकनीक के मामले में हाइएंड फोन से कतई पीछे नहीं हैं।

लेनोवो ए2010

ए2010 में 4.5-इंच का डिसप्ले है। लेनोवो का यह कम रेंज का 4जी फोन लेनोवो ए2010 के नाम से फ्लिपकार्ट से 4,990 रुपए की कीमत में लिया जा सकता है। इसमें 1GHz क्वॉडकोर प्रोसेसर है। साथ ही इसमें 1जीबी रैम और 8जीबी इंटरनल मैमोरी है। यह 5.1 लॉलीपॉप एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। फोटोग्राफी के लिए इस फोन में 5-मेगापिक्सल रियर और 2-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया है। ये स्मार्टफोन 4जी एलटीई तकनीक से लैस है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें ब्लूटूथ और वाईफाई दिए गए हैं।

इंटेक्स क्लाउड 4जी स्मार्ट

भारतीय मोबाइल फोन निर्माता कंपनी इंटेक्स ने कम पैसों में 4जी तकनीक से लैस स्मार्टफोन पेश किया है। इसकी कीमत 4,999 रुपए है। फोन में 5-इंच का टीएफटी डिसप्ले स्क्रीन है जिसका रेजल्यूशन 854×480 पिक्सल है। इसमें 1.5GHz क्वॉडकोर प्रोसेसर है और 1जीबी रैम है। इसमें 8जीबी की इंटरनल मैमोरी है। फोटोग्राफी के लिए इसमें 5-मेगापिक्सल रियर और 2-मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा दिया गया है।

देखें तस्वारें

4G SMARTPHONES UNDER 5000 RUPEES

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

इंटेक्स एक्वा विंग

इंटेक्स ने हाल ही में सबसे कम कीमत का 4जी फोन पेश किया है जिसका नाम एक्वा विंग है। फोन की कीमत 4,599 रुपए है। इस फोन में 4-इंच का डिसप्ले स्क्रीन दिया गया है। फोटोग्राफी के लिए 5-मेगापिक्सल रियर कैमरा और वीजीए रेजल्यूशन का फ्रंट कैमरा दिया गया है। इसमें 1जीबी रैम और 8जीबी इंटरनल मैमोरी है।

जेडटीई ब्लेड क्यूलक्स

पिछले साल भी इस कंपनी ने कम बजट का 4जी फोन लॉन्च किया था। मौजूदा समय में यह सबसे कम कीमत के 4जी फोन में से एक है। ई कॉमर्स साइट फ्लिपकार्ट पर इसकी कीमत 3,924 रुपए है। ये फोन 5.0 लॉलीपॉप एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। इसमें 4.5 इंच की डिस्प्ले स्क्रीन दी गई है जिसका रेजल्यूशन 854×400 पिक्सल है। साथ ही 8-मेगापिक्सल का रियर कैमरा है और 5-मेगापिक्सल सेल्फी कैमरा दिया गया है। इसमें 1.3GHz का क्वॉडकोर प्रोसेसर है और 1जीबी रैम है। फोन 8 जीबी की इंटरनल मैमोरी और ये कार्ड सपोर्ट भी करता है।

फीकॉम एनर्जी 653 4जी

चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी फीकॉम का एनर्जी 653 4जी मॉडल है। कम रेंज का यह स्मार्टफोन फोन बेहतरीन फीचर्स से लैस है। इसमें 5 इंच की आईपीएस स्क्रीन है और यह एंडरॉयड 5.1 लॉलीपॉप ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। इस फोन में 1जीबी रैम और 8 जीबी इंटरनल मैमोरी है। माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से इसकी मेमोरी को 64जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। इस फोन में क्वॉडकोर प्रोसेसर है। फोटोग्राफी के लिए इसमें 8-मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 2-मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा है।

Latest Business News