A
Hindi News पैसा गैजेट एल्‍काटेल ने लॉन्‍च किया सस्‍ता स्‍मार्टफोन, एंड्रायड ओरियो गो एडिशन से है लैस

एल्‍काटेल ने लॉन्‍च किया सस्‍ता स्‍मार्टफोन, एंड्रायड ओरियो गो एडिशन से है लैस

दुनिया की प्रमुख टेक्‍नोलॉजी कंपनी एल्‍काटेल ने एंड्रॉयड गो आधारित नया स्‍मार्टफोन एल्‍काटेल 1 लॉन्‍च कर दिया है। यह कंपनी के बजट फोन सीरीज़ का हिस्‍सा है।

<p>alcatel</p>- India TV Paisa alcatel

नई दिल्‍ली। दुनिया की प्रमुख टेक्‍नोलॉजी कंपनी एल्‍काटेल ने एंड्रॉयड गो आधारित नया स्‍मार्टफोन एल्‍काटेल 1 लॉन्‍च कर दिया है। यह कंपनी के बजट फोन सीरीज़ का हिस्‍सा है। अल्काटेल 1 की कीमत करीब 6,200 रुपये है। इसे चुनिंदा मार्केट में जुलाई 2018 से उपलब्ध कराया जाएगा। फिलहाल, यह साफ नहीं है कि यह स्मार्टफोन भारत में लॉन्च किया जाएगा या नहीं। फोन को मेटालिक ब्लैक, मेटालिक ब्लू और मेटालिक गोल्ड रंग में उपलब्ध कराया जाएगा।

स्पेसिफिकेशन की बात करें तो यह फोन सिंगल सिम के साथ आता है। यह फोन एंड्रॉयड 8.1 ओरियो (गो एडिशन) पर चलता है। स्मार्टफोन में 5 इंच का क्यूएचडी+ फुलव्यू 18:9 डिस्प्ले है। जिसका स्‍क्रीन रिजोल्‍यूशन 480x960 पिक्सल का है। अल्काटेल 1 में मीडियाटेक एमटी6739 प्रोसेसर है जिसकी क्लॉक स्पीड 1.28 गीगाहर्ट्ज़ है। फोन में 1 जीबी की रैम भी दी गई हैं।

कैमरे की बात करें तो एल्काटेल 1 में 5 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है जिसे 8 मेगापिक्सल में इंटरपोलेट किया जा सकता है। फ्रंट पैनल पर 2 मेगापिक्सल का सेंसर दिया गया है। इसकी इनबिल्ट स्टोरेज 8 जीबी है और ज़रूरत पड़ने पर 32 जीबी तक का माइक्रोएसडी कार्ड इस्तेमाल किया जा सकता है। पावर बैकअप के लिए इसमें 2000 एमएएच की बैटरी दी गई है।

Latest Business News