A
Hindi News पैसा गैजेट अमेजन का एलेक्‍सा ईको स्‍पीकर हुआ 1000 रुपए तक सस्‍ता, ये है नई कीमत

अमेजन का एलेक्‍सा ईको स्‍पीकर हुआ 1000 रुपए तक सस्‍ता, ये है नई कीमत

अमेजन का आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस पर आधारित ईको स्‍मार्ट स्‍पीकर डिवाइस सस्‍ती हो गई है। कंपनी ने अपनी वेबसाइट पर इनकी कीमत में 1000 रुपए तक की कटौती कर दी है।

<p>amazon echo</p>- India TV Paisa amazon echo

नई दिल्‍ली। अमेजन का आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस पर आधारित ईको स्‍मार्ट स्‍पीकर डिवाइस सस्‍ती हो गई है। कंपनी ने अपनी वेबसाइट पर इनकी कीमत में 1000 रुपए तक की कटौती कर दी है। कंपनी के सबसे सस्‍ते डिवाइस अमेजन ईको डॉट की बात करें तो इसकी कीमत में कंपनी ने 400 रुपए की कटौती की है। वहीं मिड रेंज वेरिएंट ईको की कीमत में 1000 रुपए की कटौती की है। यह कटौती स्‍थाई है या अस्‍थाई, अभी तक कंपनी ने इस संबंध में कोई खुलासा नहीं किया है। गूगल के होम स्‍पीकर से मुकाबला कर रहे ईको स्‍मार्ट स्‍पीकर को लेकर माना जा रहा है यह कटौती आगे भी जारी रहेगी।

अमेजन की ऑफिशियल वेबसाइट पर कटौती के साथ नई कीमतें जारी की है। अमेजन पर दी गई कीमतों के मुताबिक ईको डॉट स्‍पीकर की कीमत अब 4099 हो गई है। यह स्‍पीकर अभी तक 4499 रुपए में मिल रहा था। इस पर अब कंपनी 400 रुपए की छूट दे रही है। आपको बता दें कि पिछले साल कंपनी ने इस डिवाइस को 4999 रुपए में लॉन्‍च किया था। तब से लेकर कीमतों में 900 रुपए की कमी आ चुकी है।

इसके अलावा अमेजन इको के मिड एंड वेरिएंट की कीमत में भी कटौती की गई है। कंपनी ने इसकी कीमत में 1,000 रुपये की कटौती की है। सेकंड जनरेशन इको वॉयस कंट्रोल और डॉल्बी सपोर्ट वाला डिवाइस अब 8,999 रुपये की कीमत में मिल रहा है। इसके अलावा यदि आप दो इको स्पीकर लेते हैं तो आपको अतिरिक्त 1,000 रुपये का डिस्काउंट मिल सकता है। अमेजन इको प्लस और हाल में लॉन्च हुआ इको स्पॉट अमेजन इंडिया पर क्रमश: 14,999 रुपये और 12,999 रुपये की कीमत में मिल रहा है।

Latest Business News