A
Hindi News पैसा गैजेट अब तक का सबसे महंगा एप्‍पल फोन हो सकता iPhone 8, रिपोर्ट में हुआ खुलासा

अब तक का सबसे महंगा एप्‍पल फोन हो सकता iPhone 8, रिपोर्ट में हुआ खुलासा

बेमिसाल टेक्‍नोलॉजी के दम पर स्‍मार्टफोन की दुनिया में क्रांति लाने वाला iPhone 10 साल का होने जा रहा है। एप्‍पल इस मौके पर iPhone 8 को लॉन्‍च कर सकता है।

अब तक का सबसे महंगा एप्‍पल फोन हो सकता iPhone 8, रिपोर्ट में हुआ खुलासा- India TV Paisa अब तक का सबसे महंगा एप्‍पल फोन हो सकता iPhone 8, रिपोर्ट में हुआ खुलासा

नई दिल्‍ली। दुनिया भर में अपनी बेमिसाल टेक्‍नोलॉजी के दम पर स्‍मार्टफोन की दुनिया में क्रांति लाने वाला iPhone 10 साल का होने जा रहा है। इस मौके पर Apple अपने इस दमदार आईफोन का नया वर्जन पेश करने की तैयारी में है। माना जा रहा है कि एप्‍पल इस मौके पर iPhone 8 को लॉन्‍च कर सकता है।

लेकिन हालिया रिपोर्ट में आईफोन 8 की जिस कीमत का खुलासा हुआ है, वह वाकई में चौकाने वाला है। रिपोर्ट के मुताबिक यह अब तक का सबसे महंगा आईफोन होगा। इसके तहत iPhone 8 की कीमत 1000 डॉलर होगी जो iPhone 7 से लगभग 350 डॉलर ज्यादा। इसके अलावा यह भी माना जा रहा है कि कंपनी iPhone का डिजाइन पूरी तरह बदल सकती है।

तस्‍वीरों में देखिए iPhone के 10 साल का सफर और इसमें तकनीक के नजरिए से आया बदलाव

History of iPhone

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

मौजूदा आईफोन से ज्‍यादा चुकानी होगी कीमत

गौरतलब है कि भारत में iPhone 7 की शुरुआती कीमत 60,000 रुपये है और अमेरिका में इसकी शुरुआती कीमत 649 डॉलर है। डॉलर को रुपये में बदलें तो तो अमेरिकी डॉलर के अनुसार भारत में इसकी कीमत 43385 रुपये होती है। लेकिन वास्‍तव में भारत में इसकी कीमत 60,000 रुपये है। ऐसे में माना जा रहा है कि आईफोन 8 की भारत में कीमत 80 से 85 हजार रुपए से शुरू हो सकती है। फिलहाल iPhone 7 Plus का 256GB वैरिएंट जो iPhone 8 का सबसे टॉप मॉडल है वो भारत में 75,000 रुपये में मिल रहा है।

आईफोन 8 या iPhone X

अभी आईफोन के नए वर्जन के नाम को लेकर भी दो खबरें आ रही हैं। क्रम के अनुसार मानें तो आईफोन 8 का नंबर आता है, लेकिन कुछ रिपोर्ट इसे iPhone X भी कह रही हैं। इसकी खासियतों पर गौर करें तो यह पुराने आईफोन से कई मायनों में अलग होगा। इसमें OLED स्क्रीन होने की खबर है और ग्लास मेटल का होगा। यह भी संभव है कि iPhone 8 से होम बटन हटा लिया जाए और उसका फिंगरप्रिंट स्कैनर डिस्प्ले मे दिया जा सकता है।

Latest Business News