Live TV
GO
Advertisement
Hindi News पैसा गैजेट आसुस 12 अप्रैल को पेश करेगी...

आसुस 12 अप्रैल को पेश करेगी अपनी नई जेनफोन 5 सीरीज का फोन, आईफोन जैसी होगी स्‍क्रीन

ताइवान की कंपनी आसुस अपने एक और जबर्दस्‍त फोन को लॉन्‍च करने के लिए तैयार है। कंपनी 12 अप्रैल को अपना नया स्‍मार्टफोन जेनफोन 5 लॉन्‍च करने जा रही है।

Sachin Chaturvedi
Sachin Chaturvedi 06 Apr 2018, 13:47:01 IST

नई दिल्‍ली। ताइवान की कंपनी आसुस अपने एक और जबर्दस्‍त फोन को लॉन्‍च करने के लिए तैयार है। कंपनी 12 अप्रैल को अपना नया स्‍मार्टफोन जेनफोन 5 लॉन्‍च करने जा रही है। कंपनी इस फोन को सबसे पहले चीन के बाजार में लॉन्‍च करेगी। आपको बता दें कि बार्सिलोना में फरवरी में हुए मोबाइल वर्ल्‍ड कांग्रेस 2018 ईवेंट में कंपनी ने अपनी नई जेनफोन 5 सीरीज को दुनिया के सामने पेश किया था। कंपनी ने यहां अपने तीन स्‍मार्टफोन जेनफोन 5 जेड, जेनफोन 5 और जेनफोन 5 लाइट को पेश किया था। ये फोन भारत में कब लॉन्‍च होगा कंपनी ने अभी इसकी जानकारी तो नहीं दी है। लेकिन पिछले रुझानों को देखकर यही लगता है कि कंपनी अगले कुछ महीनों में इस फोन को भारतीय बाजार में भी उतार सकती है।

आसुस के इस नए स्‍मार्टफोन जेनफोन 5 के स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो इसमें 6.2 इंच का फुल HD प्लस डिस्प्ले दिया गया है। इसका स्क्रीन रिजोल्‍यूशन 2246×1080 पिक्सल का है। फोन की स्‍क्रीन का असपैक्ट रेशियो 19:9 है। फोन की स्‍क्रीन पर सुरक्षा के लिए डिस्प्ले पर 2.5 डी कर्व्ड ग्लास की सुरक्षा दी गई है। इसका डिस्प्ले ऊपर से एपल आईफोन एक्‍स के नॉच जैसा है। फोन में कंपनी ने 1.8GHz का ऑक्टा-कोर क्वालकोम स्नैपड्रैगन 636 प्रोसेसर दिया है। फोन में कंपनी ने 4GB और 6GB रैम का विकल्‍प दिया है। वहीं फोन की इनबिल्‍ट मैमोरी 64GB की है। यूजर के पास फोन की इनबिल्‍ट स्‍टोरेज को माइक्राएसडी कार्ड की मदद से 2 टीबी तक बढ़ाने का विकल्‍प दिया गया है।

बात करें कैमरे की तो जेनफोन 5 में डुअल रियर कैमरा दिया गया है। फोन में रियर साइड में 12 मेगापिक्सल और 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। सेल्फी व वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। इस स्मार्टफोन में फिंगरप्रिंट सेंसर के अलावा फेस अनलॉक फीचर की सुविधा है।पावर बैकअप के लिए फोन में 3300 एमएएच की बैटरी दी गई है।