A
Hindi News पैसा गैजेट आसुस 4 जुलाई को भारत में लॉन्‍च करेगी नया स्‍मार्टफोन जेनफोन 5Z, फ्लिपकार्ट पर होगी बिक्री

आसुस 4 जुलाई को भारत में लॉन्‍च करेगी नया स्‍मार्टफोन जेनफोन 5Z, फ्लिपकार्ट पर होगी बिक्री

ताइवान की कंपनी आसुस 4 जुलाई को अपना नया स्‍मार्टफोन जेनफोन 5जेड लॉन्‍च करने जा रही है।

<p>asus</p>- India TV Paisa asus

नई दिल्‍ली। ताइवान की कंपनी आसुस 4 जुलाई को अपना नया स्‍मार्टफोन जेनफोन 5जेड लॉन्‍च करने जा रही है। फोन की बिक्री के लिए कंपनी ने फ्लिपकार्ट के साथ करार किया है। यह फोन एक्‍सक्‍लूसिव रूप से फ्लिपकार्ट पर उपलब्‍ध होगा। वेबसाइट पर दिए गए प्रोमो में कंपनी ने बताया है कि यह फोन 4 जुलाई को दोपहर 12.30 बजे लॉन्‍च किया जाएगा। फ्लिपकार्ट पर टीजर में बताया गया है कि जेनफोन 5Z फ्लैगशिप स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर के साथ आएगा। हालांकि कंपनी ने फ्लिपकार्ट पर इसकी कीमत के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है।

आपको बता दें कि आसुस जेनफोन 5Z को कंपनी ने इस साल की शुरुआत में हुए मोबाइल वर्ल्‍ड कांग्रेस 2018 इवेंट में पेश किया गया था। हाल ही में यह स्मार्टफोन यूरोप में 499 यूरो कीमत के साथ सेल के लिए उपलब्ध हुआ है। भारत में यह कीमत करीब लगभग 39879 रूपए होगी। यह लेटेस्ट फ्लैगशिप स्मार्टफोन क्वालकोम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर पर चलता है। उम्मीद है कि भारत में जेनफोन 5Z की कीमत वनप्लस 6 के करीब होगी। अगर ऐसा होता है तो इस स्मार्टफोन का सीधा मुकाबला वनप्लस 6 से हो सकता है।

बात करें आसूस जेनफोन 5Z के स्पेसिफिकेशंस की तो इसमें 6.2 इंच का फुल HD प्लस डिस्प्ले है। जिसका स्क्रीन रेज्योल्‍यूशन 1080 x 2246 पिक्सल्स है। इसका स्क्रीन असपैक्ट रेशियो 19:9 है। इस स्मार्टफोन का डिस्प्ले आईफोन X से प्रेरित टॉप नॉच के साथ है। इसके साथ ही इसमें स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर, 6GB/8GB रैम और 128GB/256GB इंटरनल स्टोरेज की सुविधा होगी। इसमें फिंगरप्रिंट सेंसर फोन के पिछले भाग पर दिया गया है।

इस स्मार्टफोन में डुअल रियर कैमरा सैटअप दिया गया है जिसमें कि 12 मेगापिक्सल और 8 मेगापिक्सल के दो सेंसर्स दिए गए हैं। इसके 12 मेगापिक्सल वाले कैमरा में सोनी IMX363 सेंसर, f/1.8 अपर्चर, 83-डिग्री फील्ड ऑफ व्यू, 24 मिमी फोकल लेंथ और सॉफ्टलाइट LED फ्लैश की सुविधा है। वहीं इसके 8 मेगापिक्सल सेकेंडरी सेंसर में 120 डिग्री वाइड-एंगल लेंस, f/2.2 अपर्चर और 12 मिमी फोकल लेंथ की सुविधा मिलेगी। 

Latest Business News