A
Hindi News पैसा गैजेट स्‍टाइल और फीचर्स का बेजोड़ मेल, ये हैं भारतीय बाजार में मौजूद 20000 रुपए से सस्‍ते स्‍मार्टफोन

स्‍टाइल और फीचर्स का बेजोड़ मेल, ये हैं भारतीय बाजार में मौजूद 20000 रुपए से सस्‍ते स्‍मार्टफोन

भारत के स्‍मार्टफोन बाजार में हर रोज नए स्‍मार्टफोन के साथ नई टेक्‍नोलॉजी भी कदम रख रही है।

Smart Beauties: स्‍टाइल और फीचर्स का बेजोड़ मेल, ये हैं भारतीय बाजार में मौजूद 20,000 रुपए से सस्‍ते स्‍मार्टफोन- India TV Paisa Smart Beauties: स्‍टाइल और फीचर्स का बेजोड़ मेल, ये हैं भारतीय बाजार में मौजूद 20,000 रुपए से सस्‍ते स्‍मार्टफोन

नई दिल्‍ली। भारत के स्‍मार्टफोन बाजार में हर रोज नए स्‍मार्टफोन के साथ नई टेक्‍नोलॉजी भी कदम रख रही है। जबर्दस्‍त कॉम्‍पटीशन के बीच हर मोबाइल कंपनी ज्‍यादा से ज्‍यादा फीसर्च कम से कम कीमत में उपलब्ध कराने की कोशिश में है। इसका सीधा फायदा यूजर्स को मिल रहा है। एक समय 30 से 40 हजार के फोन में मिलने वाली सभी खासियतें आज 20000 रुपए से सस्‍ते फोन में भी उपलब्‍ध हैं। इंडिया टीवी पैसा की गैजेट टीम आज अपने रीडर्स के लिए ऐसे ही 5 स्‍मार्टफोन लेकर आई है जो फीचर्स और कीमत के मामले में अपने सेगमेंट के मार्केट लीडर हैं।

मोटो एक्‍स प्‍ले

बेहतरीन फीचर्स के साथ एक मजबूत स्‍मार्टफोन की तलाश में हैं तो आपके लिए मोटो एक्‍स प्‍ले स्‍मार्टफोन सही रहेगा। ऑनलाइन साइट पर इस फोन का 32 जीबी मैमोरी वाला वैरिएंट 17499 रुपए में उपलब्‍ध है। यह फोन 5.5 इंच के डिस्‍प्‍ले के साथ आता है, इसमें 21 मेगापिक्‍सल का रियर और 5 एमपी का सेल्‍फी कैमरा दिया गया है। इस फोन में कॉर्निंग गोरिल्‍ला ग्‍लास दिया गया है। यह फोन टर्बो चार्जर के साथ आता है जो मिनटों में आपकी बैटरी फुल कर देता है।

तस्वीरों में देखिए 20,000 रुपए से सस्‍ते स्‍मार्टफोन

Smartphone under 20000

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

लेनोवो वाइब के3

यह फोन खासतौर पर गेमिंग और म्‍यूजिक की शौकीन युवा पीढ़ी को ध्‍यान में रखकर तैयार किया गया है। ऑनलाइन मार्केट में इस फोन की कीमत 19999 रुपए है। इस फोन में 21 एमपी का रियर कैमरा और 8 एमपी का फ्रंट कैमरा दिया गया है। यह फोन 5.5 इंच की स्‍क्रीन के साथ आता है। फोन में 3500 एमएएच का मजबूत बैटरी बैकअप दिया गया है।

यह भी पढ़ें- जियोनी ने पेश किया मेड इन इंडिया फोन F103 Pro, कीमत 11,999 रुपए

LYF Earth 1

दमदार पर्फोर्मेंस और चुस्‍तीफुर्ती के लिए रिलायंस की कंपनी लाइफ का अर्थ 1 स्‍मार्टफोन यूजर्स के लिए बेहद खास है। ईकॉमर्स साइट्स पर इसकी कीमत 18399 रुपए है। इस फोन में 3 जीबी की रैम और 32 जीबी की इंटरनल मैमोरी दी गई है। ये डुअल सिम फोन है जो वोल्‍ट के साथ 4जी सपोर्ट करता है। फोन में 5.5 इंच की स्‍क्रीन दी गई है। यह फोन 2 साल की वॉरंटी के साथ आता है। इसकी एसेसरीज पर भी 6 महीने की वारंटी मिलती है।

नेक्‍स्‍टबिट रॉबिन

वे यूजर्स जो मोबाइल फोन में स्‍टोरेज की बंदिशों को लेकर परेशान रहते हैं, उनके लिए यह क्‍लाउड मैमोरी वाला फोन बेस्‍ट है। और भी खासबात यह है कि पिछले दिनों यह फोन करीब 6500 रुपए सस्‍ता हो गया है। फिलहाल यह फोन 19999 रुपए में ऑनलाइन साइट्स पर उपलब्‍ध है। अपने अनोखे डिजाइन के अलावा रॉबिन स्मार्टफोन में यूजर को 32 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज के अलावा 100 जीबी तक की क्लाउड स्टोरेज भी मिलती है। इस स्मार्टफोम में 5.2 इंच के फुल-एचडी (1080×1920 पिक्स्ल) डिस्प्ले लगा है।

तस्वीरों में देखिए नेक्स्टबिट का स्मार्टफोन

nextbit

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

यह भी पढ़ें- Lenovo वाइब के5 स्‍मार्टफोन के लिए रजिस्‍ट्रेशन की जरूरत खत्‍म, शुरू हुई ओपन सेल

क्रियो मार्क 1

भारतीय स्‍टार्टअप कंपनी क्रियो का मार्क 1 स्‍मार्टफोन भी अपने फीचर्स और डिजाइन के बल पर बेहतरीन विकल्‍प बनकर सामने आया है। यह फोन ईकॉमर्स साइट्स पर 19999 रुपए में उपलब्‍ध है। लेकिन मीडिया खबरों के अनुसार कंपनी कुछ समय के लिए इस फोन की कीमत 6000 रुपए तक कम कर दी थी। इसकी खासियत की बात करें तो यह फोन कभी पुराना नहीं होगा क्‍योंकि इसमें एंड्रॉयड 5.1.1 लॉलीपॉप पर आधारित फ्यूल ऑपरेटिंग सिस्टम दिया है। इसके जरिए यूजर्स को हर महीने फोन में नए फीचर्स पेश किए जाएंगे। साथ ही इसमें रिट्राइवर नाम से एक एप भी दिया है, जो कि इस फोन को थेफ्टप्रूफ बनाता है।

यह भी पढ़ें- Happy Monsoon: खुलकर लीजिए बारिश का मजा, ये हैं बाजार में मौजूद 5 बेहतरीन Waterproof स्‍मार्टफोन

तस्वीरों में देखिए Creo का स्मार्टफोन

Creo

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

Latest Business News