A
Hindi News पैसा गैजेट Blackberry ने घटाईं एंड्रॉयड फोन प्रिव की कीमत

Blackberry ने घटाईं एंड्रॉयड फोन प्रिव की कीमत

Blackberry announces to cut prices of it's android phone Priv. This phone will be available in the international markets at 649 dollar.

Blackberry ने घटाईं एंड्रॉयड फोन प्रिव की कीमत, पिछले साल अक्‍टूबर में हुआ था लॉन्‍च- India TV Paisa Blackberry ने घटाईं एंड्रॉयड फोन प्रिव की कीमत, पिछले साल अक्‍टूबर में हुआ था लॉन्‍च

नई दिल्ली। ब्लैकबेरी (Blackberry) ने एंड्रॉयड प्‍लेटफॉर्म पर चलने वाले अपने पहले स्‍मार्टफोन प्रिव की कीमतें घटा दी हैं। इंटरनेशनल मार्केट में यह फोन अब 649 डॉलर (करीब 43,000 रुपए) में मिलेगा। इसे अमेरिका में 699 डॉलर में लॉन्च किया था। कंपनी ने कीमतों में कटौती की पुष्टि अपने ब्लॉग पोस्ट के जरिए दी है। साथ ही यह भी बताया कि दाम में कटौती फ्रांस, जर्मनी, इटली, स्पेन, नीदरलैंड्स, यूनाइटेड किंगडम और अमेरिका में लागू होगी। माना जह रहा है कि जल्द ही ऐसी घोषणा भारतीय बाजारों के लिए भी हो सकती है। फिलहाल इसकी भारतीय कीमत 62,990 रुपए है। आपको बता दें कि ब्लैकबेरी प्रिव स्मार्टफोन की प्री-ऑर्डर बुकिंग पिछले साल अक्टूबर में शुरू हुई थी। और इसकी बिक्री अमेरिका और कनाडा में पिछले साल नवंबर महीने में शुरू हुई।

ब्लैकबेरी प्रिव स्मार्टफोन के फीचर्स

ब्लैकबेरी प्रिव स्मार्टफोन में 5.4 इंच का क्वॉडएचडी एमोलेड डिस्प्ले स्क्रीन है जिसका रेजोल्यूशन 1440×2560 पिक्सल है। इसमें एंड्रॉयड 5.1.1 लॉलीपॉप ऑपरेटिंग सिस्टम है। फोन में 1.8 GHz  क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 808 हेक्सा कोर प्रोसेसर है। साथ ही इसमें 3 जीबी रैम है। इसकी इनबिल्ट स्टोरेज क्षमता 32 जीबी है जिसे माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से 2टीबी तक बढ़ाया जा सकता है। फोटोग्राफी के लिए फोन में ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन, पीडीएफ, डुअल-एलईडी फ्लैश और 4के वीडियो रिकॉर्डिंग सहित 18 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 2 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है।

तस्वीरों में देखिए सस्ते स्मार्टफोन

CHEAPEST SMARTPHONES

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

22 घंटे चलती है प्रिव की बैटरी 

कनेक्टिविटी के लिए ब्लैकबेरी प्रिव स्मार्टफोन में 4जी एलटीई, वाई-फाई 802.11 ए/बी/जी/एन/एसी, ब्लूटूथ 4.1, 3.5 एमएम ऑडियो जैक, माइक्रो-यूएसबी, एनएफसी और जीपीएस/ ए-जीपीएस जैसे फीचर्स हैं। स्मार्टफोन एक्सेलेरोमीटर, मैगनेटोमीटर, गायरोस्कोप और कई अन्य सेंसर्स भी लगे है। फोन में 3,410 एमएएच पावर की बैटरी है। कंपनी के अनुसार आम इस्तेमाल में यह 22.5 घंटे तक चलेगी।

यह भी पढ़ें- WhatsApp के बाद Facebook ने भी बंद कि Blackberry पर अपनी सर्विस

यह भी पढ़ें- Huawei ने लॉन्‍च किए 3 कैमरे वाले स्मार्टफोन P9 और P9 प्लस

Latest Business News