Live TV
GO
Advertisement
Hindi News पैसा गैजेट स्मार्टफोन बाजार में उतरी Flipkart, इसके...

स्मार्टफोन बाजार में उतरी Flipkart, इसके बिलियन कैप्‍चर प्‍लस फोन के ये होंगे फीचर्स और कीमत

देश की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी Flipkart ने भारत के मोबाइल फोन बाजार में कदम रखते हुए अपना पहला बिलियन कैप्‍चर प्‍लस ब्रांड से स्‍मार्टफोन यहां पेश किया।

Abhishek Shrivastava 10 Nov 2017, 17:35:53 IST

नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी Flipkart (फ्लिपकार्ट) ने आज भारत के मोबाइल फोन बाजार में कदम रखते हुए अपना पहला ‘बिलियन कैप्चर प्लस’ ब्रांड से स्‍मार्टफोन यहां पेश किया। उल्लेखनीय है कि ​फ्लिपकार्ट के लिए स्मार्टफोन सबसे बड़ी श्रेणी है, जहां वह अमेरिकी कंपनी अमेजन से कड़ी प्रतिस्पर्धा में है।

​फ्लिपकार्ट ने आज कहा कि उसने मेड फोर इंडिया स्मार्टफोन के दो संस्करण बाजार में पेश किए हैं, जो 15 नवंबर से बाजार में बिक्री के लिए उपलब्ध होंगे। Billion Capture+ में डुअल रिअर कैमरा होगा। इसके 3जीबी रैम वाले फोन की कीमत 10,999 रुपए, जबकि 4जीबी रैम वाले फोन की कीमत 12,999 रुपए होगी।

बिलियन फ्लिपकार्ट का निजी ब्रांड है, जिसे उसने इसी साल शुरू में पेश किया था। इसके तहत वह मिक्सर ग्राइंडर, प्रेस, टीशर्ट व कुकवेयर बेचती है। अब इस ब्रांड से वह स्‍मार्टफोन भी बेचेगी। बिलियन कैप्चर प्लस में 5.5 इंच का फुल एचडी डिस्प्ले है। इसमें अतिरिक्‍त सुरक्षा के लिए 401 पीपीआई और 2.5डी ड्रैगनट्रेल ग्‍लास लगाया गया है। इसके 3जीबी रैम वाले फोन में 32 जीबी मेमोरी और 4 जीबी रैम वाले फोन में 64 जीबी मेमोरी है।

फोन में क्‍वालकॉम स्‍नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर लगाया गया है। इन फोन की मेमोरी को एसडी कार्ड की मदद से 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। बिलियन कैप्‍चर प्‍लस में 13-13 एमपी के दो रिअर कैमरा दिए गए हैं, जिनमें सुपर नाइट मोड, बोकेह इफेक्‍ट दिया गया है। स्‍मार्टफोन में बोकेह इफेक्‍ट के लिए फ्लिपकार्ट ने आरजीबी और मोनोक्रॉम सेंसर का उपयोग किया है। इसका फ्रंट कैमरा 8 मेगापिक्‍सल का है। इसकी बैटरी 3500 एमएएच की है।

भारत वैश्विक स्तर पर सबसे तेजी से बढ़ते स्मार्टफोन बाजारों में से एक है। शोध फर्म आईडीसी के अनुसार अप्रैल-जून 2017 में इनकी बिक्री 3.7 प्रतिशत बढ़कर 2.8 करोड़ रही।

कोरोना से जंग : Full Coverage