A
Hindi News पैसा गैजेट बिना स्मार्टफोन के भी काम करेगी गूगल स्मार्टवॉच, जानिए इसकी खासियतें

बिना स्मार्टफोन के भी काम करेगी गूगल स्मार्टवॉच, जानिए इसकी खासियतें

गूगल अब मार्केट में ऐसी स्‍मार्टवॉच तकनीक लेकर आया है, जिसकी मदद से आपकी कलाई में बंधी घड़ी आपके स्‍मार्टफोन से जुड़ी सभी जरूरतें पूरी कर सकेगी।

बिना स्मार्टफोन के भी काम करेगी गूगल स्मार्टवॉच, जानिए इसकी खासियतें- India TV Paisa बिना स्मार्टफोन के भी काम करेगी गूगल स्मार्टवॉच, जानिए इसकी खासियतें

नई दिल्‍ली। एप्‍पल वॉच की लॉन्चिंग के बाद अब स्मार्टवॉच के मार्केट में घमासान शुरू हो गया है। गूगल अब मार्केट में ऐसी स्मार्टवॉच तकनीक लेकर आया है, जिसकी मदद से आपकी कलाई में बंधी घड़ी आपके स्‍मार्टफोन से जुड़ी सभी जरूरतें पूरी कर सकेगी। ऐसे में अब आपको अपना एंड्रॉयड स्‍मार्टफोन हर समय अपने पास रखने की जरूरत नहीं होगी। गूगल ने इसके लिए नया ऑपरेटिंग सॉफ्टवेयर बनाया है। जिसकी मदद से इस नई स्‍मार्टवॉच में कॉलिंग, एसएमएस के साथ ईमेल और इंटरनेट ब्राउजिंग की सुविधा मिलेगी। फिलहाल यह एंड्रॉयड वॉच तकनीक एलजी की स्‍मार्टवॉच के साथ यूएस मार्केट में लॉन्‍च की गई है। गूगल जल्‍द ही इसे ग्‍लोबल स्‍तर पर लॉन्‍च करेगा।

स्‍मार्टफोन के बिना काम करेगी स्‍मार्ट वॉच

एंड्रॉयड बेस्‍ड स्‍मार्ट वॉचेज अभी भी मार्केट में हैं। लेकिन इन घडि़यों को अपने स्‍मार्टफोन के साथ लिंक करना जरूरी होता है। ऐसे में इस घड़ी के पास ही आपका मोबाइल फोन होना जरूरी है। जो कि ब्‍लूटूथ और वाइफाई के माध्‍यम से स्‍मार्टवॉच से जुड़ा होता है। लेकिन नई स्‍मार्टवॉच सीधे सेल्‍युलर नेटवर्क से जुड़ी होगी। ऐसे में इसे मोबाइल से पेयर किए बिना सभी फंक्‍शंस उपयोग किए जा सकते हैं।

 यूएस में पेश करने के बाद ग्‍लोबल लॉन्‍चिंग की तैयारी

 गूगल अपना नया ऑपरेटिंग सॉफ्टवेयर अब भविष्‍य में आने वाली सभी स्‍मार्टवॉच में पेश करेगा। फिलहाल कंपनी ने एलजी की न्‍यू अर्बन सेकंड जेनेरेशन एलटीई स्‍मार्टवॉच के साथ इसकी शुरुआत की है। एलजी की ये घड़ी फिलहाल अमेरिकी बाजार में एटीएंडटी और वेरिजोन के माध्‍यम से पेश की गई हैं। अगले कुछ महीने में ये स्‍मार्टवॉच दूसरे देशों में भी लॉन्‍च की जाएगी।

Latest Business News