A
Hindi News पैसा गैजेट Google आज लॉन्च करेगा Pixel 6 सीरीज, जानिये इवेंट से जुडी सभी खास बातें

Google आज लॉन्च करेगा Pixel 6 सीरीज, जानिये इवेंट से जुडी सभी खास बातें

पिक्सल सीरीज का लॉन्च इवेंट आज भारतीय समय अनुसार रात साढ़े 10 बजे से शुरू होगा और इसे गूगल के आधिकारिक यूट्यूब चैनल से देखा जा सकता है।

<p>Google आज लॉन्च करेगा Pixel 6...- India TV Paisa Image Source : PTI Google आज लॉन्च करेगा Pixel 6 सीरीज

नई दिल्ली। गूगल आज पिक्सल 6 सीरीज के स्मार्टफोन लॉन्च करने जा रहा है। लॉन्च इवेंट ऑनलाइन होगा और भारतीय समय के अनुसार रात साढ़े 10 बजे से शुरू होगा। सीरीज में पिक्सल 6 और पिक्सल 6 प्रो दोनो लॉन्च किये जायेंगे। मीडिया में आई खबरों के मुताबिक दोनो स्मार्टफोन की कीमत 849 डॉलर से लेकर करीब 1100 डॉलर यानि करीब 64 हजार रुपये से 83 हजार रुपये के बीच रह सकती है। इसके साथ ही आज ही 79 डॉलर मूल्य का पिक्सल स्टैंड 2 वायरलैस चार्जर भी लॉन्च हो सकता है। पिक्सल सीरीज का लॉन्च इवेंट आज रात साढ़े 10 बजे से शुरू होगा और इसे गूगल के आधिकारिक यूट्यूब चैनल से देखा जा सकता है। वहीं इसे कंपनी के द्वारा इवेंट के लिये विशेष रूप से तैयार किये गये पेज पर भी देखा जा सकता है।  

एक नई रिपोर्ट में दावा किया गया है कि आगामी पिक्सल फोन को इस महीने के अंत में अपने आधिकारिक लॉन्च के बाद चार प्रमुख एंड्रॉइड अपडेट के साथ-साथ पांच साल के सुरक्षा पैच मिलेंगे। जीएसएमअरेना के अनुसार, 2021 में लॉन्च किए गए दो पिक्सेल को 2025 में एंड्रॉइड 16 तक सभी तरह से अपडेट किया जाएगा और अक्टूबर 2026 तक सुरक्षा अपडेट प्राप्त होंगे। रिपोर्ट के मुताबिक पिक्सल 6 और पिक्सल 6 प्रो दोनों एक ही मुख्य, अल्ट्रावाइड कैमरा साझा करेंगे। ये डिवाइस 50 एमपी सैमसंग जीएन 1 मुख्य कैमरा और 12 एमपी सोनी आईएमएक्स 286 अल्ट्रावाइड कैमरा के साथ आएंगे। प्रो मॉडल में 4एक्स जूम सपोर्ट के साथ 48 एमपी सोनी आईएमएक्स 586 टेलीफोटो कैमरा सेंसर होगा। सेल्फी के लिए, वेनिला पिक्सेल 6 में 8 एमपी सेंसर होगा, जबकि प्रो मॉडल 12 एमपी सोनी आईएमएक्स 663 सेंसर के साथ आएगा। प्रो मॉडल का फ्रंट कैमरा दो जूम स्तर 0.7 एक्स और 1 एक्स प्रदान करेगा।

रिपोर्ट के मुताबिक, प्राइमरी कैमरा 4 के वीडियो 60 एफपीएस को सपोर्ट करेगा और मैक्सिमम जूम लेवल 7 होगा। 4 के या एफएचडी 60 एफपीएस पर रिकॉडिर्ंग करते समय 20 तक जूम इनेबल करेगा। पिक्सल 6 प्रो में 1,440 एक्स 3,120 पिक्सल के रिजॉल्यूशन और 120 हर्ट्ज रिफ्रेश रेट के साथ डिस्प्ले पैनल की सुविधा दी गई है। स्मार्टफोन में डिजिटल कार की एप्लिकेशन के साथ प्रीइंस्टॉल्ड आने की उम्मीद है। हुड के तहत, स्मार्टफोन एक टेनसर चिपसेट के साथ आएगा, जिसे माली-जी78 जीपीयू के साथ जोड़ा जाएगा, और इसमें 512जीबी तक स्टोरेज होगी।

Latest Business News