A
Hindi News पैसा गैजेट Google Play Movies पर देख सकेंगे मुफ्त में फिल्में और शो, एप पर जल्द शुरू होगी सुविधा

Google Play Movies पर देख सकेंगे मुफ्त में फिल्में और शो, एप पर जल्द शुरू होगी सुविधा

नई सुविधा में मुफ्त कंटेट के साथ विज्ञापन दिए जाएंगे

<p>Google Play Movies</p>- India TV Paisa Google Play Movies

नई दिल्ली । कोरोना पर जारी जंग के बीच अगर आप अपने घर में बंद हैं तो Google की एक खास पहल आपकी मददगार साबित होने वाली है।  Google जल्द ही अपने Google Play Movies ऐप पर बिना कोई फीस लिए टीवी शो और फिल्म देखने की सुविधा देगी। इसके लिए जल्द एक  लाइब्रेरी को लाइव किया जाएगा। फीस की जगह कंटेंट में विज्ञापन दिखाए जाएंगे।

मीडिया में आई खबरों की मानें तो Google Play Movies ऐप को अपडेट करके एक कैटेगरी जोड़ा जाएगा। इस कैटेगरी में वो सभी फिल्म और शो होंगे जो यूजर्स मुफ्त में देख सकेंगे हालांकि इन सभी मूवीज और शो में विज्ञापन भी शामिल होंगे।

रिपोर्ट्स के मुताबिक गूगल की यह रणनीति अमेरिका की स्ट्रीमिंग सर्विस 'Vudu' से मिलती है। जिसमें यूजर्स को कंटेट मुफ्त में दिखाया जाता है हालांकि आय के लिए कंटेट में विज्ञापन भी शामिल होते हैं। रिपोर्ट्स की माने तो एड बेस्ड फ्री-टू-वॉच  कैटेगरी में विज्ञापनों की संख्या सीमित ही रखी जाएगी जिससे यूजर्स का अनुभव बेहतर रहे। नई फिल्में YouTube Movies का ही हिस्सा होंगी। क्योंकि गूगल प्ले मूवीज़ और यूट्यूब मूवीज़ एक ही लाइब्रेरी साझा करते हैं। इसके अलावा मुफ्त में सिनेमा देखने के लिए यूज़र्स को अपने जन्म की तारीख भी बतानी होगी। माना जा रहा है कि ऐसा करके बच्चों को आर रेटेड फिल्में देखने से रोका जा सके।

Latest Business News