A
Hindi News पैसा गैजेट Jio की टक्‍कर में Airtel, Idea, Vodafone ने पेश किए अनलिमिटेड कॉलिंग और फ्री डेटा प्‍लान, जानिए कौन है सबसे सस्‍ता

Jio की टक्‍कर में Airtel, Idea, Vodafone ने पेश किए अनलिमिटेड कॉलिंग और फ्री डेटा प्‍लान, जानिए कौन है सबसे सस्‍ता

जियो से मुकाबला करने के लिए Airtel, Idea, Vodafone जैसी देश की सभी प्रमुख टेलिकॉम कंपनियां फ्री कॉलिंग और इंटरनेट के पैक लेकर आई हैं।

Jio के बाद Airtel, Idea, Vodafone ने पेश किए अनलिमिटेड कॉलिंग और फ्री डेटा प्‍लान, जानिए कौन है सबसे सस्‍ता- India TV Paisa Jio के बाद Airtel, Idea, Vodafone ने पेश किए अनलिमिटेड कॉलिंग और फ्री डेटा प्‍लान, जानिए कौन है सबसे सस्‍ता

नई दिल्‍ली। रिलायंस जियो ने लॉन्‍चिंग के बाद से ही भारतीय टेलिकॉम बाजार में तहलका मचाया हुआ है। जियो ने अपनी फ्री कॉलिंग और अनलिमिटेड 4जी डेटा सर्विस के दम पर मात्र 3 महीने में ही 5 करोड़ से ज्‍यादा यूजर्स बना लिए हैं।

लेकिन रिलायंस जियो के लिए आधार और वेरिफिकेशन जैसी शर्तों के चलते बहुत से लोग अभी भी जियो की सिम हासिल नहीं कर पाए हैं। यदि आप भी ऐसे ही लोगों में शामिल हैं तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है।

क्‍योंकि जियो से मुकाबला करने के लिए Airtel, Idea, Vodafone जैसी देश की सभी प्रमुख टेलिकॉम कंपनियां फ्री कॉलिंग और इंटरनेट के पैक लेकर आई हैं। इनके लिए न तो आपको 4जी हैंडसैट की जरूरत है और न हीं बारकोड और आधार कार्ड की।

आज हम लेकर आए हैं इन कंपनियों के प्‍लान जो न सिर्फ जियो के प्‍लान को टक्‍कर दे रहे हैं, वहीं देश भर में बेहतर नेटवर्क होने के चलते इन्‍हें यूज करने में खास परेशानी भी नहीं आती।

तस्‍वीरों में देखिए क्‍या है रिलायंस जियो का हैप्‍पी न्‍यू ईयर ऑफर

Jio Welcome 2

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

Airtel

सबसे पहले देश की सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी Airtel की बात करें तो यहां कंपनी ने प्रीपेड यूजर्स के लिए दो प्‍लान पेश किए हैं। इन दोनों प्‍लांस पर अनलिमिटेड कॉलिंग और फ्री डाटा मिल रहा है। पहला पैक 145 रुपए का है, जिसमें यूजर्स एयरटेल टू एयरटेल अनलिमिटेड लोकल एसटीडी कॉलिंग और 300 एमबी डेटा फ्री मिलता है। दूसरा प्‍लान 345 रुपए का है, जिसमें सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड लोकल एसटीडी कॉल और 1 जीबी 4जी डेटा मिल रहा है। यदि आपके पास 4जी फोन नहीं है तो आपको 50 एमबी एक्‍स्‍ट्रा डेटा भी मिलेगा।

Vodafone

Vodafone के प्‍लान भी एयरटेल जैसे ही हैं। इसमें अनलिमिटेड लोकल कॉलिंग का पैक 144 रुपए में है, वहीं सभी नेटवर्क पर लोकल एसटीडी कॉलिंग का पैक 344 रुपए में है। 144 रुपए के पैक के साथ नेशनल रोमिंग भी फ्री‍ मिलेगी। वहीं 344 रुपए के पैक में एयरटेल जैसी ही सुविधाएं हैं। इसके साथ ही कंपनी डबल बैक ऑफर चला रहा है, जिसमें डबल डेटा यानि कि 2 जीबी डेटा हासिल कर सकते हैं।

Idea

Ideaका लोकल अनलिमिटेड कॉल वाला पैक 148 रुपए का है, जिसमें 300 एमबी डेटा फ्री मिलेगा। बिना 4जी वाले फोन को 50 एमबी एक्‍स्‍ट्रा डेटा मिलेगा। वहीं अनलिमिटेड लोकल एसटीडी कॉलिंग का प्‍लान 348 का है, इसमें भी 1 जीबी डेटा फ्री है।

अन्‍य कंपनियों के प्‍लान

निजी कंपनियों के साथ ही सरकारी कंपनी BSNL भी नए साल से धमाकेदार प्‍लान लॉन्‍च करने जा रही है। BSNL सूत्रों के अनुसार नए प्‍लान 1 जनवरी से लॉन्‍च होंगे। जिसमें यूजर्स को रिलायंस जियो से भी सस्‍ती सर्विस का फायदा मिल सकता है। उल्‍लेखनीय है कि BSNL पर नेशनल रोमिंग पहले ही फ्री है। वहीं एयरसेल ने भी असीमित कॉलिंग के लिए पैक लॉन्‍च किए हैं।

Latest Business News