A
Hindi News पैसा गैजेट बोथीज तकनीक वाले डुअल कैमरे से लैस नोकिया 8 स्‍मार्टफोन हुआ लॉन्‍च, अक्‍टूबर से भारत में शुरू होगी बिक्री

बोथीज तकनीक वाले डुअल कैमरे से लैस नोकिया 8 स्‍मार्टफोन हुआ लॉन्‍च, अक्‍टूबर से भारत में शुरू होगी बिक्री

HMD ग्‍लोबल ने नोकिया ब्रांड के अंतर्गत 13MP डुअल कैमरे से लैस नोकिया 8 को लंदन में लॉन्‍च कर दिया है। कार्ल जाइस लेंस से लैस नोकिया 8 की कीमत 599 यूरो है।

बोथीज तकनीक वाले डुअल कैमरे से लैस नोकिया 8 स्‍मार्टफोन हुआ लॉन्‍च, अक्‍टूबर से भारत में शुरू होगी बिक्री- India TV Paisa बोथीज तकनीक वाले डुअल कैमरे से लैस नोकिया 8 स्‍मार्टफोन हुआ लॉन्‍च, अक्‍टूबर से भारत में शुरू होगी बिक्री

नई दिल्‍ली। HMD ग्‍लोबल ने नोकिया ब्रांड के अंतर्गत 13MP डुअल कैमरे से लैस नोकिया 8 को लंदन में लॉन्‍च कर दिया है। कार्ल जाइस लेंस से लैस नोकिया 8 की कीमत 599 यूरो है यानि भारतीय बाजार में इस हिसाब से यह लगभग 45,000 रुपए में उपलब्‍ध होगा। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो भारत में नोकिया 8 की बिक्री अक्‍टूबर की शुरुआत में आरंभ हो सकती है। कैमरे के अलावा नोकिया 8 में कई बातें खास हैं। यह पानी के फुहारों से तो सुरक्षित है ही साथ ही यह हीट मैनेजमेंट तकनीक से भी लैस है।

यह भी पढ़ें : शुरू हुई नोकिया 5 स्‍मार्टफोन की बिक्री, 10 बड़े शहरों के ऑफलाइन स्‍टोर पर हुआ उपलब्‍ध

नोकिया 8 की बॉडी, कलर ऑप्‍शन और कैमरा

यूनीबॉडी नोकिया 8 की बॉडी 6000 सीरीज के एल्‍यूमीनियम से तैयार की गई है। यह ग्लॉसी पॉलिश्ड ब्लू और पॉलिश्ड कॉपर रंग में उपलब्ध होगा। इसके अलावा, मैटे टैंपर्ड ब्लू और स्टील फिनिश वाला वैरिएंट भी आएगा। नोकिया 8 में 13MP के दो रियर कैमरे हैं जो एफ/2.0 RGB और मोनोक्रोम सेंसर से लैस हैं। नोकिया 8 के कैमरे खास तकनीक ‘बोथीज’ से लैस हैं। इस तकनीक की मदद से हैंडसेट फ्रंट और रियर कैमरे से एक साथ वीडियो और तस्वीरें कैप्‍चर कर पाएगा। HMD ग्लोबल ने इस फोन में नोकिया के साथ साझेदारी का भी फायदा उठाना चाहा है। फोन में आपको नोकिया की 360 VR कैमरा तकनीक मिलेगी। स्मार्टफोन में हाइ डायनामिक रेंज माइक्रोफोन दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें : 15 अगस्‍त से उपलब्‍ध हुआ रिलायंस जियो का चर्चित JioPhone, अभी चल रही है बीटा टेस्टिंग

नोकिया 8 के फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस

नोकिया 8 के स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर दिया गया है। फोन में 4GB रैम के साथ 64GB स्टोरेज दिया गया है। फोन सिंगल सिम के अलावा हाइब्रिड डुअल सिम विकल्प के साथ आएगा। फोन में 256GB तक के माइक्रोएसडी कार्ड के लिए सपोर्ट मौजूद है। इसकी बैटरी 3090 mAh की है।

Nokia 8 में 5.3 इंच का 2के एलसीडी डिस्प्ले है जिसपर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 की प्रोटेक्शन है। फोन में 3.5 एमएम हेडफोन जैक के साथ यूएसबी 3.1 टाइप-सी कनेक्टिविटी है।

Latest Business News