A
Hindi News पैसा गैजेट HTC ने लॉन्च किया एज सेंस वाला प्रीमियम स्‍मार्टफोन U11, 6GB रैम और 128GB की इंटरनल स्‍टोरेज से है लैस

HTC ने लॉन्च किया एज सेंस वाला प्रीमियम स्‍मार्टफोन U11, 6GB रैम और 128GB की इंटरनल स्‍टोरेज से है लैस

HTC ने अपना नया फ्लैगशिप स्मार्टफोन U11 लॉन्‍च कर दिया है। HTC U11 के भारतीय खरीदरों को जून तक का इंतजार करना होगा।

HTC ने लॉन्च किया एज सेंस वाला प्रीमियम स्‍मार्टफोन U11, 6GB रैम और 128GB की इंटरनल स्‍टोरेज से है लैस- India TV Paisa HTC ने लॉन्च किया एज सेंस वाला प्रीमियम स्‍मार्टफोन U11, 6GB रैम और 128GB की इंटरनल स्‍टोरेज से है लैस

नई दिल्‍ली। HTC ने अपना नया फ्लैगशिप स्मार्टफोन U11 लॉन्‍च कर दिया है। HTC U11 के भारतीय खरीदरों को जून तक का इंतजार करना होगा। अनुमान है कि कंपनी जून में अपना यह प्रीमियम फोन भारत में लॉन्‍च करेगी। यूरोप में इसकी कीमत 749 यूरो यानी लगभग 53,246 रुपए है। फिलहाल इसकी भारतीय कीमत की कोई घोषणा नहीं की गई है, लेकिन संभावना जताई जा रही है कि ये लगभग 50,000 रुपए तक की कीमत के साथ लॉन्‍च हो सकता है। HTC U11 पांच कलर ऑप्शंस के साथ उपलब्‍ध है, जिसमें अमेजिंग सिल्वर, सैफायर ब्लू, ब्रिलियंट ब्लैक, आइस वाइट और सोलर रेड शामिल हैं।

यह भी पढ़ें :शुरू हुई माइक्रोमैक्‍स कैनवस 2 की बिक्री, एक साल तक मुफ्त मिलेगा अनलिमिटेड इंटरनेट

HTC U11 को खास बनाता है एज सेंस फीचर

नए HTC U11 में HTC एज सेंस, लिक्विड सरफेस, HTC U सोनिक, HTC सेंस कंपैनियन, गूगल अस्सिटेंट और अमेजन एलेक्सा जैसे फीचर्स हैं। इसके साइड पैनल पर हल्के से स्क्वीज करने से ही आप तस्वीरें ले सकते हैं, फेसबुक खोल सकते हैं या अपनी पसंदीदा ऐप खोल सकते हैं। इस स्क्वीज से आप चाहें तो वॉयस टू टेक्स्ट फीचर का भी प्रयोग कर सकते हैं, जैसे मान लीजिए इसमें पहले आपको हल्के से स्क्वीज करना होगा और फिर अपना मैसेज बोलना होगा, जिसके बाद मैसेज सैंड हो जाएगा। इसमें प्रयोग की गई एज सेंस तकनीक के कारण आप इस स्मार्टफोन का प्रयोग कैसी भी परिस्थितियों में कर सकते हैं। चाहे आपने ग्लव्स पहनें हों या बारिश या बर्फ के समय खुले में हों। दरअसल ये एज सेंस डिवाइस के किनारों पर पड़ने वाले दबाव के हिसाब से काम करता है।

तस्‍वीरों में देखिए 5,000 रुपए से कम कीमत के हेडफोन्‍स हेडफोन्‍स और स्‍पीकर्स

headphones & earphones under 5K

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

HTC U11 के फीचर्स और स्‍पेसिफिकेशंस

HTC U11 के फीचर्स की बात की जाए तो इसमें 5.5 इंच का क्वाड एचडी सुपर एलसीडी 5 डिस्प्ले है, जिसका रेज्योल्‍यूशन 2560 x 1440 पिक्सेल है और इस पर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 की सुरक्षा दी गई है। साथ ही इसमें लेटेस्ट 2.4GHz क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर, एड्रिनो 540 GPU है। भारत में लॉन्च होने वाले इसके मॉडल में 6GB रैम और 128GB की इंटरनल स्टोरेज क्षमता हो सकती है। इंटरनल स्‍टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 2TB तक एक्सपेंड कियाबढ़ाया जा सकता है। इसके अलावा इसका एक और वैरिएंट है, जिसमें 4GB रैम और 64GB की इंटरनल स्टोरेज है।

यह भी पढ़ें :आधार के बिना अब नहीं मिलेगा सिम कार्ड, ब्रॉडबैंड कनेक्‍शन और लैंडलाइन फोन, TRAI ने जारी किए दिशानिर्देश

HTC U11 का कैमरा

HTC U11 में 12MP का रियर कैमरा है जो ऑटोफोकस, 4K रिकॉर्डिंग, HDR फोटो, LED फ्लैश और फेस डिटेक्शन आदि खूबियों से लैस है। इसके कैमरा में एडवांस्ड HDR सेटिंग्स भी दी गई हैं, जिनसे HDR प्लस, स्मार्ट वीडियो जूम, 3D ऑडियो और हाई-रेज्योल्‍यूशन रिकॉर्डिंग जैसी सुविधाएं भी यूजर्स को मिलती है। यह स्मार्टफोन IP67 सर्टिफायड है, जिसका मतलब है कि ये वाटर और डस्ट प्रूफ है।

HTC U11 की बैटरी, कनेक्टिविटी और OS

HTC U11 लेटेस्ट एंड्रॉयड 7.1.1 नूगा ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ सेंस 9.0 UI पर आधारित है। इसकी 3000 mAh की बैटरी क्वालकॉम क्विक चार्ज 3.0 को सपोर्ट करती है। कंपनी के अनुसार, इसकी टॉकटाइम क्षमता 24.4 घंटे की है और इसका स्टैंडबाय टाइम 14 दिनों का है। इसमें कनेक्टिविटी के लिए हाइब्रिड ड्यूल सिम, 4G, USB 3.1, टाइप C port, GPS/AGPS, GLONASS, ब्लूटूथ 4.2 और NFC आदि हैं। इसमें फिंगरप्रिंट स्कैनर की सुविधा भी दी गई है।

Latest Business News