Live TV
GO
Advertisement
Hindi News पैसा गैजेट P30 व P30 Pro के बाद...

P30 व P30 Pro के बाद हुवावे लाएगी 5G फोन Huawei Mate 30, इस महीने में होगा लॉन्‍च

पेरिस में पी30 के लॉन्च इवेंट में बोलते हुए हुवावे के एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर और सीईओ रिचर्ड यू ने कहा था कि कंपनी मैट सीरीज के अगले फोन में 5जी टेक्नोलॉजी को पेश करने पर विचार कर रही है।

India TV Paisa Desk
India TV Paisa Desk 15 Apr 2019, 17:56:32 IST

नई दिल्‍ली। हुवावे ने हाल ही में अपने नए फ्लैगशिप स्‍मार्टफोन हुवावे पी30 और पी30 प्रो को लॉन्‍च किया है। लेकिन कंपनी ने इनके 5जी वर्जन के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। जबकि प्रतिस्‍पर्धी सैमसंग और शाओमी ने क्रमश: गैलेक्‍सी एस10 5जी और मी मिक्‍स 5जी को लॉन्‍च कर दिया है। इसके जवाब में हुवावे मैट 30 को तैयार कर रही है।

पेरिस में पी30 के लॉन्‍च इवेंट में बोलते हुए हुवावे के एक्‍जीक्‍यूटिव डायरेक्‍टर और सीईओ रिचर्ड यू ने कहा था कि कंपनी मैट सीरीज के अगले फोन में 5जी टेक्‍नोलॉजी को पेश करने पर विचार कर रही है। उन्‍होंने यह भी बताया कि पी30 और पी30 प्रो में 5जी टेक्‍नोलॉजी नहीं होगी क्‍योंकि अभी 5जी नेटवर्क निर्माणाधीन है।

वर्तमान में कई कोरियन टेलीकॉम सर्विस प्रोवाइडर्स देश में 5जी नेटवर्क के निर्माण पर काम कर रहे हैं, जिससे कोरिया पूरी दुनिया में 5जी नेटवर्क शुरू करने वाला पहला देश बन जाएगा। अमेरिका में वेरीजॉन और ब्रिटेन में ईई कुछ शहरों में 5जी शुरू करने पर काम कर रही हैं।

यू ने कहा कि उन्‍हें भरोसा है कि इस साल के अंत तक 5जी नेटवर्क तैयार हो जाएगा, इसलिए  मैट सीरीज के नए फोन के लिए तैयार रहें, जिसे हुवावे मैट एक्‍स फोल्‍डेबल फोन के बाद लॉन्‍च किया जाएगा। उन्‍होंने बताया कि फोल्‍डेबल फोन जून-अगस्‍त के बीच लॉन्‍च होगा।

हुवावे मैट एक्‍स में 5जी नेटवर्क होने की उम्‍मीद है, इसलिए यह हुवावे का पहला 5जी डिवाइस भी होगा। 5जी फोन हुवावे मैट 30 को इस साल अक्‍टूबर में लॉन्‍च होने की उम्‍मीद है। कंपनी ने अपने मैट सीरीज  के फोन पूर्व में अक्‍टूबर महीने में ही लॉन्‍च किए हैं। हुवावे मैट 30 की लॉन्चिंग डेट अभी बहुत दूर है इसलिए इस फोन के बारे में अभी ज्‍यादा जानकारी भी लीक नहीं हुई है।