A
Hindi News पैसा गैजेट हुवावे लॉन्‍च करेगी फोल्‍डेबल स्‍मार्टफोन, स्‍टाइलस के साथ सब-डिस्प्ले वाले फोन का कराया पेटेंट

हुवावे लॉन्‍च करेगी फोल्‍डेबल स्‍मार्टफोन, स्‍टाइलस के साथ सब-डिस्प्ले वाले फोन का कराया पेटेंट

हुवावे ने हाल ही में ऑल-स्क्रीन फिंगरप्रिंट अनलॉक तकनीक वाले स्मार्टफोन के लिए पेटेंट दाखिल किया था।

Huawei patents foldable smartphone with stylus, sub-display- India TV Paisa Image Source : THE VERGE Huawei patents foldable smartphone with stylus, sub-display

बीजिंग। चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी हुवावे ने एक नया फोल्डेबल स्मार्टफोन को स्टाइलस और सब-डिस्प्ले के साथ पेटेंट कराया है। गिजमों चाइना के रिपोर्ट के मुताबिक हुवावे ने 2019 में सीएनआईपीए (चाइना नेशनल इंटेलेक्चुअल प्रॉपर्टी एडमिनिस्ट्रेशन) से डिजाइन पेटेंट फाइल किया था, जिसे अब मंजूरी मिल गई है।

पेटेंट के तस्वीर के अनुसार, फोल्डेबल स्मार्टफोन प्राइमरी स्क्रीन के ठीक बगल में एक स्टाइलस और एक सब-डिस्प्ले के साथ आएगा, जो एक इनवर्ड फोल्डिंग डिजाइन का अनुसरण करता है। कंपनी ने कहा कि यह सब-डिस्प्ले नैरो और लंबा होगा, जो लेफ्ट और राइट की पूरी लंबाई को कवर करता है। इसमें डुअल फ्रंट-फेसिंग कैमरा के लिए दो कटआउट फीचर है।

हुवावे ने हाल ही में ऑल-स्क्रीन फिंगरप्रिंट अनलॉक तकनीक वाले स्मार्टफोन के लिए पेटेंट दाखिल किया था। इसके अलावा, कंपनी ने खुलासा किया कि नई फुल-स्क्रीन फिंगरप्रिंट तकनीक से यूजर्स बिना लॉक खोले संदेश का जवाब दे सकते हैं। यूजर्स के पास अभी एक्टिव सेंसर का विकल्प होगा, जिससे वह सेलेक्ट किए गए एरिया को एक्टिव, डिएक्टिव कर सकते हैं।

Latest Business News