A
Hindi News पैसा गैजेट पैनासोनिक सबसे पहले भारत में लॉन्‍च करेगी अपना Invisible TV, यूज न होने पर बन जाएगा glass panel

पैनासोनिक सबसे पहले भारत में लॉन्‍च करेगी अपना Invisible TV, यूज न होने पर बन जाएगा glass panel

पैनासोनिक द्वारा तैयार किए जाने वाले Invisible TV को अन्‍य देशों के साथ सबसे पहले भारत में लॉन्‍च किया जा सकता है।

पैनासोनिक सबसे पहले भारत में लॉन्‍च करेगी अपना Invisible TV, यूज न होने पर बन जाएगा glass panel- India TV Paisa पैनासोनिक सबसे पहले भारत में लॉन्‍च करेगी अपना Invisible TV, यूज न होने पर बन जाएगा glass panel

नई दिल्‍ली। पैनासोनिक द्वारा तैयार किए जाने वाले Invisible TV को अन्‍य देशों के साथ सबसे पहले भारत में लॉन्‍च किया जा सकता है। इनविजीबल टीवी को लेकर पिछले कई महीनों से लोगों के बीच काफी उत्‍सुकता बनी हुई है।

पैनासोनिक के अध्‍यक्ष और मुख्‍य कार्यकारी अधिकारी, भारत और साउथ एशिया, मनीष शर्मा ने इन खबरों का स्‍वयं खंडन किया है। उन्‍होंने कहा कि इनविजीबल टीवी के बारे में अभी कुछ भी कहना जल्‍दबाजी होगा। लेकिन भारत निश्चित ही उन देशों में से एक होगा, जहां हम अपने इस प्रोडक्‍ट को सबसे पहले लॉन्‍च करेंगे। अभी इस टीवी को लॉन्‍च होने में कम से कम दो से तीन साल का वक्‍त लगेगा।

Invisible TV From #Panasonic Would Be First Launched In India Among Other Countries! https://t.co/TLSxKeQ87Z #tech #innovation pic.twitter.com/P9C0qM3jX3

— Trak.in (@trakin) May 31, 2017

वास्‍तव में क्‍या है इनविजीबल टीवी

यह एक विशेष प्रकार की टीवी है, जो कि उपयोग न होने की स्थिति में एक ग्‍लास पैनल में बदल जाती है। इसलिए जब आप इस ग्‍लास पैनल को देखेंगे तो आप पहचान ही नहीं पाएंगे कि यह एक टीवी है। हालांकि जब आप इसके सामने अपने हाथ को हिलाएंगे या इसे छुएंगे, तो यह अचानक एक टीवी में बदल जाएगा।

इस टीवी को सबसे पहले पिछले साल सीईएस में प्रदर्शित किया गया था। इसका अपग्रेड वर्जन हाल ही में भारत और जापान में दिखाया गया था। पहले वाले वर्जन में एलईडी स्‍क्रीन का इस्‍तेमाल किया गया था, जबकि नए वर्जन में ओएलईडी का इस्‍तेमाल किया गया है।

Latest Business News