A
Hindi News पैसा गैजेट जानिए, दुनिया के किस देश में iPhone 6s की क्या है कीमत

जानिए, दुनिया के किस देश में iPhone 6s की क्या है कीमत

एप्‍पल का iPhone 6s पूरी दुनिया में सबसे ज्‍यादा बिकने वाली इलेक्ट्रोनिक डिवाइस है। जानिए दुनिया के किस देश में iPhone 6s है कितनी कीमत का।

जानिए, दुनिया के किस देश में iPhone 6s की क्या है कीमत- India TV Paisa जानिए, दुनिया के किस देश में iPhone 6s की क्या है कीमत

नई दिल्‍ली। एप्‍पल का iPhone 6s पूरी दुनिया में सबसे ज्‍यादा बिकने वाली इलेक्ट्रोनिक डिवाइस है। चाहें iPhone 6 सीरीज हो या 5 सीरीज, या फिर इससे पहले की iPhone सीरीज की बात करें, यह फोन अपने सभी कंपटीटर्स के मुकाबले सबसे महंगा रहा है। लेकिन अपनी बेजोड़ खूबियों के चलते हर नई लॉन्चिंग के बाद iPhone सभी की पहली पसंद बन जाता है। लेकिन इसकी महंगी कीमत के चलते लोग इस कोशिश में भी रहते हैं कि उन्‍हें भारत से बाहर किस देश में यह फोन सस्‍ता मिल जाए। आइए देखते हैं दुनिया के किस देश में आपको iPhone 6s खरीदने के लिए कितने पैसे खर्च करने पड़ेंगे। वहीं ऐसी खबरें आ रही हैं कि एप्‍पल अपने बेस्‍ट सेलिंग मॉडल आईफोन 5एस की कीमत घटाकर आधी कर सकती है। 32 जीबी वाले 5एस की कीमत भारत में 26,000 रुपए है और इस कटौती के बाद इसकी नई कीमत लगभग 15,000 रुपए हो सकती है।

यह भी पढ़ें- इन ऐप्‍स के इस्‍तेमाल से फ्री में यूज कर सकेंगे इंटरनेट, नहीं करना होगा मोबाइल डेटा के लिए रीचार्ज

कई देशों में भारत से भी महंगा है iPhone 6s

अगर आपको लगता है iPhone के दाम बहुत ऊंचे हैं। तो आप जानकर हैरान रह जाएंगे कि दुनिया में ऐसे भी देश जहां भारत से भी ज्यादा कीमत है। एप्पल के सभी ऑनलाइन स्टोर्स को जांचने के बाद सीएनएन मनी ने पता लगाया है कि आईफोन 6एस की कीमत अन्य देशों में क्या हैं। इसकी कीमत 43,177 रुपए से 69,866 रुपए तक की है।

तस्वीरों में देखिए iPhone 6s

iPhone 6s

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

पांच देश जहां सबसे सस्ते आईफोन 6एस है-

यह भी पढ़ें- India Calling: एप्‍पल को भारत में दिखा कंपनी का सुनहरा भविष्‍य, फ्यूचर ग्रोथ के लिए इंडियन मार्केट पर फोकस

पांच देश जहां सबसे मंहगा आईफोन 6एस है-

हालाकि लॉन्च के समय नए आईफोन 6एस की कीमत यूएस में आईफोन 6 जितनी ही थी। जबकि अन्य देशों में थोड़ा फर्क था। उदाहरण के तौर पर पिछले साल ब्राजील सबसे मंहगा देश था आईफोन खरीदने के लिए, लेकिन इस साल तु्र्की पहले पायदान पर है।

Latest Business News