A
Hindi News पैसा गैजेट Lenovo ने भारत में कम्प्यूटर,स्मार्टफोन के लिए विनिर्माण क्षमताओं का विस्तार किया

Lenovo ने भारत में कम्प्यूटर,स्मार्टफोन के लिए विनिर्माण क्षमताओं का विस्तार किया

कंपनी ने साथ ही आंध्र प्रदेश के तिरुपति में विंगटेक टेक्नोलॉजी के साथ साझेदारी में अपने टैबलेट कंप्यूटरों का स्थानीय निर्माण शुरू किया है।

Lenovo ने भारत में कम्प्यूटर,स्मार्टफोन के लिए विनिर्माण क्षमताओं का विस्तार किया- India TV Paisa Image Source : LENOVO Lenovo ने भारत में कम्प्यूटर,स्मार्टफोन के लिए विनिर्माण क्षमताओं का विस्तार किया

नयी दिल्ली: इलेक्ट्रॉनिक उपकरण बनाने वाली कंपनी लेनोवो ने बृहस्पतिवार को कहा कि वह ग्राहकों की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए कंप्यूटर, नोटबुक और स्मार्टफोन जैसे उत्पादों की विनिर्माण क्षमताओं को बढ़ा रही है। लेनोवो ने हालांकि इस विस्तार में खर्च किये जाने वाली राशि का खुलासा नहीं किया। उसने कहा कि वह भारत में स्मार्ट उपकरण, स्मार्ट फोन और विशेष रूप से नयी सेवाओं समेत सभी व्यावसायिक इकाइयों का विस्तार कर रही है। 

लेनोवो ने इसी कड़ी में तीसरी विनिर्माण इकाई को शामिल करने के लिए पुडुचेरी में अपने कंप्यूटर विनिर्माण संयंत्र का विस्तार किया है। कंपनी ने साथ ही आंध्र प्रदेश के तिरुपति में विंगटेक टेक्नोलॉजी के साथ साझेदारी में अपने टैबलेट कंप्यूटरों का स्थानीय निर्माण शुरू किया है। इसके अलावा लेनोवो ने एक बयान में बताया कि वह मोटोरोला के लिए स्मार्टफोन अब स्थानीय रूप से उत्तर प्रदेश के नोएडा में डिक्सन टेक्नोलॉजीज के साथ साझेदारी में तैयार कर रही हैं। कंपनी ने कहा कि यह कदम सरकार के 'आत्मनिर्भर भारत' के दृष्टिकोण के प्रति लेनोवो की प्रतिबद्धता को मजबूत करती हैं।

Latest Business News