A
Hindi News पैसा गैजेट Lenovo ने लॉन्‍च किया कलाई पर पहनने वाला स्‍मार्टफोन और स्‍मार्टशूज

Lenovo ने लॉन्‍च किया कलाई पर पहनने वाला स्‍मार्टफोन और स्‍मार्टशूज

Lenovo भविष्‍य की तकनीक की एक झलक दिखलाते हुए दुनिया का पहला फ्ल‍ेक्सिबल नए प्रोटोटाइप सीप्लस स्‍मार्टफोन और फोलिया टेबलेट पेश किया है।

Lenovo ने पेश किया कलाई पर पहनने वाला स्‍मार्टफोन और मोशन कंट्रोल स्‍मार्टशूज- India TV Paisa Lenovo ने पेश किया कलाई पर पहनने वाला स्‍मार्टफोन और मोशन कंट्रोल स्‍मार्टशूज

नई दिल्‍ली। चाइनीज टैक्‍नोलॉजी कंपनी Lenovo भविष्‍य की तकनीक की एक झलक दिखलाते हुए दुनिया का पहला फ्ल‍ेक्सिबल नए प्रोटोटाइप सीप्लस स्मार्टफोन और फोलिया टेबलेट पेश किया है। यह स्‍मार्टफोन मुड़नेवाला है और इसे कलाई पर मोड़ कर पहन सकते हैं। हालांकि Lenovo ने इन प्रोडक्‍ट के बारे में कहा है कि अभी इन पर काम जारी है। कंपनी ने अपने टेक वर्ल्ड 2016 इवेंट में इन फोल्‍डेबल डिवाइस के अलावा कई सारे नए प्रोडक्ट लॉन्च किए। इनमें मोटो ज़ेड और मोटो ज़ेड फोर्स स्मार्टफोन शामिल है। इसके अलावा पहला कंज्यूमर रेडी प्रोजक्ट टैंगो हैंडसेट, लेनोवो फैब 2 प्रो भी शामिल है।

कंपनी ने उठाया भविष्‍य के उत्‍पादों से पर्दा

Lenovo ने सैनफ्रांसिस्‍को में आयोजित इस ईवेंट में फोल्डेबल टेक्नोलॉजी का प्रयोग करते हुए अपना एक ऐसा स्मार्टफोन दिखाया है, जिसकी डिस्प्ले को मोड़ा जा सकता है। मोड़ कर कलाई पर घड़ी की तरह पहना जा सकता है। यह अपने आप में इस तरह का पहला स्मार्टफोन है।  इतना ही नहीं लेनोवो ने इस तरह की तकनीक के प्रयोग वाला एक टेबलेट भी पेश किया है। इस टेबलेट को बीच में से मोड़ कर कान के साथ लगाया गया है जिस के साथ यह फोन के आकार की तरह दिखाई देता है। हालांकि लेनोवो की तरफ से इन प्रोडक्टस के बारे में ज़्यादा जानकारी नहीं दी गई। लेनोवो के मुताबिक सीप्लस और फोलियो कॉन्सेप्ट डिवाइस से पता चलता है कि फ्लेक्सिबल स्क्रीन और कंपोनेंट डुअल डिवाइस और मल्टीपल यूजेज़ को कैसे सपोर्ट करते हैं।

तस्वीरों में देखिए बड़े स्क्रीन साइज वाले स्मार्टफोन

Big Screen Phone

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

स्‍मार्ट शूज हैं बेहद खास

मुड़ने वाले स्मार्टफोन और टैबलेट के अलावा Lenovo ने इंटेल क्यूरी मॉड्यूल और वायरलेस चार्जिंग पर बेस्ड कनेक्टेड स्मार्ट शूज़ भी पेश किए। लेनोवो का कहना है कि स्मार्ट शूज़ से यूजर मोशन कंट्रोल गेम के साथ फिटनेस डाटा भी ट्रैक कर सकते हैँ। कंपनी ने आगे बताया कि स्मार्ट शूज़ में दी गई एलईडी लाइट से यूजर स्मार्टफोन में अपने एक्टिविटी डाटा के हिसाब से कस्टमाइज्ड न्यूज़ और इनफोर्मेशन भी पा सकेंगे।

Latest Business News