A
Hindi News पैसा गैजेट Lenovo भारत में लॉन्‍च करेगा इंटरनेशनल ब्रांड ज्‍यूक

Lenovo भारत में लॉन्‍च करेगा इंटरनेशनल ब्रांड ज्‍यूक

स्‍मार्टफोन कंपनी Lenovo भारत में अपने ही इं‍टरनेशनल ब्रांड ज्‍यूक को लॉन्‍च करने की तैयारी कर रहा है। हालांकि, इस खुलासे की आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है।

Lenovo भारत में लॉन्‍च करेगा इंटरनेशनल ब्रांड ज्‍यूक, जल्‍द आएगा स्‍मार्टफोन Z1- India TV Paisa Lenovo भारत में लॉन्‍च करेगा इंटरनेशनल ब्रांड ज्‍यूक, जल्‍द आएगा स्‍मार्टफोन Z1

नई दिल्‍ली। चीन की दिग्‍गज टेक्‍नोलॉजी और स्‍मार्टफोन कंपनी Lenovo भारत में अपने ही इं‍टरनेशनल ब्रांड ज्‍यूक को लॉन्‍च करने की तैयारी कर रहा है। हालांकि, इस खुलासे की आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है। Lenovo इस ब्रांड के मोबाइल सिर्फ ऑनलाइन मीडियम से ही बेचती है। ज्‍यूक मोबाइल को कंपनी भारत में जेड1 नाम से पेश करेगी। हालांकि कंपनी ने इसकी लॉन्‍चिंग की तारीख की घोषणा नहीं की है। गिज़चाइना वेबसाइट के मुताबिक Lenovo ने कुछ टीजर्स के साथ इस फोन को भारत में लॉन्‍च करने की तैयारियां जरूर शुरू कर दी हैं।

जानिए क्‍या हैं ज्‍यूक मोबाइल की खासियतें

ज्‍यूक टेक्‍नोलॉजी कंपनी Lenovo का ही सबब्रांड है। लेनोवो ने इसे पिछले साल अगस्त महीने में लॉन्च किया गया था। इस ब्रांड के हैंडसेट सिर्फ ई-कॉमर्स साइट पर मिलते हैं। ज़ेड1 इस ब्रांड का पहला स्मार्टफोन है। चीन में इसे 1,799 चीनी युआन (करीब 18,000 रुपये) में लॉन्च किया गया था। चीन वाला वर्ज़न एंड्रॉयड 5.1.1 लॉलीपॉप ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है जिसके ऊपर कंपनी ने अपने ज़ेडआईयूआई स्किन का इस्तेमाल किया गया है।

ये हैं 5 बेस्‍ट पर्फोर्मेंस Smartphones

Gaming Phone

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

ये हैं इस फोन की स्‍पेसिफिकेशंस

Lenovo ज़ूक ज़ेड1 के इंटरनेशलन वर्ज़न की बात करें तो इसमें 5.5 इंच का फुल-एचडी डिस्प्ले है। इसके फ्रंट पैनल में होम बटन दिया गया है। गौर करने वाली बात है कि ज़ेड1 स्मार्टफोन में मौजूद होम बटन फिंगरप्रिंट स्कैनर के तौर पर भी काम करेगा। डिवाइस 2.5 गीगाहर्ट्ज़ क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 801 प्रोसेसर के साथ आएगा। हैंडसेट में 3 जीबी का रैम है और ग्राफिक्स के लिए एड्रेनो 330 जीपीयू इंटिग्रेटेड। डिवाइस डुअल नैनो-सिम कार्ड को सपोर्ट करता है और यह इनबिल्ट स्टोरेज 64 जीबी है। स्मार्टफोन में 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है। डिवाइस में 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी मौजूद है। यह 4100 एमएएच की बैटरी से लैस है।

यह भी पढ़ें- Lenovo ने भारत में लॉन्च किया सस्ता लैपटॉप, कीमत 14,999 रुपए

यह भी पढ़ें- मूवी और गेमिंग के शौकीनों के लिए पेश हुआ बड़ी स्‍क्रीन वाला Lenovo Phab, कीमत 11,999 रुपए

Latest Business News