Live TV
GO
Advertisement
Hindi News पैसा गैजेट एलजी ने लॉन्‍च किया अपना पहला...

एलजी ने लॉन्‍च किया अपना पहला 5जी स्मार्टफोन, जानिए इसमें क्‍या हैं फीचर्स

5जी सुविधा से लैस स्मार्टफोन में 6.4 इंच की क्यूएचडी प्लस ओएलईडी फुल विजन डिस्प्ले है, फ्रंट और रियर कैमरों में चलते सब्जेक्ट्स पर कैमरा का सुनिश्चित करने के लिए वीडियो डेप्थ कंट्रोल फीचर दिया गया है।

India TV Paisa Desk
India TV Paisa Desk 25 Feb 2019, 21:12:43 IST

बार्सिलोना। एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स ने सोमवार को वी और जी सीरीज पेश करते हुए अपने प्रमुख स्मार्टफोन्स वी50 थिन 5जी और जी8 थिनक्यू पेश किए। जहां वी50 थिन 5जी डुअल स्क्रीन के साथ 5जी इनेबल है वहीं जी8 थिनक्यू दुनिया के पहले हैंड आईडी फीचर से लैस है। इसके तहत फोन यूजर के हाथ की हथेलियों को स्कैन कर सत्यापित करता है। इन डिवाइसेज का अनावरण रविवार को बर्सिलोना में 'मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस' (एमडब्ल्यूसी) में हुआ।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि वी50 थिनक्यू 5जी में डुअल स्क्रीन है जिसे कवर केस से मिलता-जुलता डिजाइन दिया गया है जो यूजर को डबल व्यूइंग, गेम खेलने और मल्टीटास्किंग एक्सपीरिएंस देने के लिए 6.2 इंच की ओएलईडी डिस्प्ले प्रदान करता है। एंड्रॉयड 9.0 पाई पर चलने वाले ये दोनों फोन ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप के साथ आते हैं और नवीनतम क्‍वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 चिपसेट से लैस हैं।

5जी सुविधा से लैस स्मार्टफोन में 6.4 इंच की क्यूएचडी प्लस ओएलईडी फुल विजन डिस्प्ले है, फ्रंट और रियर कैमरों में चलते सब्जेक्ट्स पर कैमरा का सुनिश्चित करने के लिए वीडियो डेप्थ कंट्रोल फीचर दिया गया है। यह स्मार्टफोन 4,000 एमएएच बैटरी से लैस है और 5जी के लिए जरूरी उन्नत प्रोसेसिंग पावर देने के लिए इसमें स्नैपड्रेगन एक्स50 5जी दिया गया है।

जी8 थिनक्यू में एलजी ने हाथ की नसों से सत्यापित होने वाला लॉक सिस्टम लांच किया है जो अपने उपयोगकर्ता को उनके हाथों की नसों के आकार, मोटाई और अन्य व्यक्तिगत लक्षणों से पहचानता है। 6.1 इंच क्यूएचडी प्लस ओएलईडी फुल विजन डिस्प्ले वाला स्मार्टफोन छह जीबी रैम और 128 जीबी इंटरनल मेमोरी के साथ आता है और इसमें 3,500 एमएएच बैटरी दी गई है।