Live TV
GO
Advertisement
Hindi News पैसा गैजेट एलजी ने भारत में लॉन्‍च किया...

एलजी ने भारत में लॉन्‍च किया नया स्‍मार्टफोन एलजी Q7, कीमत 16000 से कम

साउथ कोरिया की इले‍क्‍ट्रॉनिक्‍स कंपनी एलजी ने भारत में अपना नया मिड रेंज स्‍मार्टफोन लॉन्‍च कर दिया है। कंपनी ने यह नया स्‍मार्टफोन एलजी क्‍यू7 नाम से लॉन्‍च किया है

Sachin Chaturvedi
Sachin Chaturvedi 29 Aug 2018, 13:45:16 IST

नई दिल्‍ली। साउथ कोरिया की इले‍क्‍ट्रॉनिक्‍स कंपनी एलजी ने भारत में अपना नया मिड रेंज स्‍मार्टफोन लॉन्‍च कर दिया है। कंपनी ने यह नया स्‍मार्टफोन एलजी क्‍यू7 नाम से लॉन्‍च किया है। कंपनी ने इस फोन को हाल ही में साउथ कोरिया के बाजार में लॉन्‍च किया था। एलजी क्यू7 को भारत में 15,990 रुपये में बेचा जाएगा। यह 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज से लैस है। इसमें दिए गए कई हाईएंड फीचर्स को देखते हुए यह कीमत काफी प्रतिस्‍पर्धी दिखाई दे रही है। फीचर्स की बात करें तो यह फोन आईपी68 वाटर और डस्ट रेसिस्टेंस रेटिंग के साथ आता है।

अन्‍य खूबियों पर गौर करें तो फोन को मिलिट्री ग्रेड सर्टिफिकेशन भी मिला है। अहम खासियतों की बात करें तो यह फोन फुल-एचडी+ डिस्प्ले, यूएसबी टाइप-सी पोर्ट और फेस अनलॉक क्षमता के साथ आता है। LG Q7 स्मार्टफोन क्यूलेंस से लैस है जिसकी मदद से यूज़र कैमरे का इस्तेमाल इमेज सर्चिंग और ऑनलाइन शॉपिंग के लिए कर सकते हैं। कंपनी का दावा है कि क्यू7 की बैटरी 60 मिनट में 60 फीसदी चार्ज हो जाएगी। इस फोन की ऑफलाइन बिक्री 1 सितंबर से शुरू होगी।

स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसमें 5.5 इंच का फुल-एचडी+ फुलविज़न पैनल है। जिसका स्‍क्रीन रिजोल्‍यूशन 1080x2160 पिक्सल का है। यह 18:9 आस्पेक्ट रेशियो और 442 पिक्सल प्रति इंच पिक्सल डेनसिटी वाला है। हैंडसेट में 3,000 एमएएच की बैटरी दी गई है। कैमरा सेटअप की बात करें तो एलजी क्यू7 में 13 मेगापिक्सल का कैमरा है जो फेज़ डिटेक्शन ऑटोफोकस और एलईडी फ्लैश से लैस है। फ्रंट पैनल पर 8 मेगापिक्सल का वाइड-एंगल सेंसर दिया गया है जो सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के काम आएगा।