A
Hindi News पैसा गैजेट शाओमी को टक्‍कर देने मेजू ने लॉन्‍च किया M6 स्‍मार्टफोन, कीमत सिर्फ 7699 रुपए

शाओमी को टक्‍कर देने मेजू ने लॉन्‍च किया M6 स्‍मार्टफोन, कीमत सिर्फ 7699 रुपए

स्‍मार्टफोन बनाने वाली चाइनीज़ कंपनी मेजू ने भारतीय बाजार में नया स्‍मार्टफोन लॉन्‍च कर दिया है। कंपनी ने भारत में अपना नया M6 स्‍मार्टफोन उतारा है। इसकी कीमत 7699 रुपए रखी गई है।

<p>Meizu</p> <p> </p>- India TV Paisa Meizu  

नई दिल्‍ली। स्‍मार्टफोन बनाने वाली चाइनीज़ कंपनी मेजू ने भारतीय बाजार में नया स्‍मार्टफोन लॉन्‍च कर दिया है। कंपनी ने भारत में अपना नया M6 स्‍मार्टफोन उतारा है। इसकी कीमत 7699 रुपए रखी गई है। आपको बता दें कि यह अमेजन एक्‍सक्‍लूसिव स्‍मार्टफोन है और इसकी बिक्री सिर्फ अमेजन इंडिया की वेबसाइट पर ही होगी। कंपनी ने इसे ब्‍लैक कलर में पेश किया है। आपको बता दें कि मेजू ने इस फोन को पिछले साल चीन के बाजार में उतारा था। यहां पर इसे 2 जीबी और 3 जीबी की रैम और 16 जीबी तथा 32 जीबी मैमोरी के साथ पेश किया था। लेकिन भारत में इस फोन को 2 जीबी की रैम और 16 जीबी इनबिल्‍ट स्‍टोरेज वाले वेरिएंट के साथ पेश किया गया है।

मेजू एम6 के स्‍पेसिफिकेशंस की बात करें तो फोन में पॉलिकार्बोनेट यूनिबॉडी दी गई है। फोन में 5.2 इंच का एचडी डिस्प्ले दिया गया है। इसका स्क्रीन रिजोल्‍यूशन 1280 x 720 पिक्सल का है। यह फोन ऑक्टा-कोर मीडियाटेक MT6750 प्रोसेसर से लैस है। इसमें माली- T860 जीपीयू दिया गया है। फान की मैमोरी को आप माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से 128जीबी तक बढ़ा सकते हैं।

यह स्‍मार्टफोन एंड्रॉयड 7.0 नॉगेट ऑपरेटिंग सिस्टम पर आधारित कंपनी की Flyme 6.0 यूआई पर काम करता है। पावर बैकअप के लिए इसमें 3070 एमएएच क्षमता की बैटरी दी गई है। आपको बता दें कि इसकी बैटरी नॉन-रिमूवेबल श्रेणी की है। इसमें एमटच फिंगरप्रिंट स्कैनर फोन के फ्रंट पर होम बटन के साथ ही दिया गया है जिसके लिए कंपनी का दावा है कि इससे केवल 0.2 सेकेंड्स में ही फोन अनलॉक हो जाता है।

कैमरा फीचर की बात करें तो फोन में 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। वहीं सेल्‍फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। इसके अलावा कनेक्टिविटी के लिए हाइब्रिड डुअल सिम, 4G वोल्‍टे, ब्लूटूथ, वाई-फाई और माइक्रो यूएसबी पोर्ट आदि दी गई हैं।

Latest Business News