A
Hindi News पैसा गैजेट Mi 12 को लेकर हुआ बड़ा खुलासा, इस कारण बदल सकती हैं लॉन्च की तारीख!

Mi 12 को लेकर हुआ बड़ा खुलासा, इस कारण बदल सकती हैं लॉन्च की तारीख!

ताजा रिपोर्ट के अनुसार शाओमी अपनी मी सीरीज का नया स्मार्टफोन Mi 12 को इस साल के अंत तक लॉन्च कर सकता है।

<p>Mi 12 को लेकर हुआ बड़ा...- India TV Paisa Image Source : CHINA IT NEWS Mi 12 को लेकर हुआ बड़ा खुलासा, इस कारण बदल सकती हैं लॉन्च की तारीख!

चीनी स्मार्टफोन कंपनी शाओमी (Xiaomi) के फ्लैगशिप फोन का इंतजार जल्द खत्म हो सकता है। ताजा रिपोर्ट के अनुसार शाओमी अपनी मी सीरीज का नया स्मार्टफोन Mi 12 को इस साल के अंत तक लॉन्च कर सकता है। दरअसल मोबाइल प्रोसेसर बनाने वाली दिग्गज कंपनी क्वालकॉम अगली पीढ़ी के प्रोसेसर पर काम कर रहा है। कंपनी इसे स्नैपड्रैगन 895 प्रोसेसर के नाम से पेश कर सकती है। 

ताजा रिपोर्ट में सामने आया है कि क्वालकॉम इस प्रोसेसर का तय वक्त से पहले बाजार में पेश कर सकती है। ऐसे में माना जा रहा है कि क्वालकॉम के साथ साझेदारी में शाओमी भी अपने फ्लैगशिप फोन को इस साल के अंत में लॉन्च कर सकती है। ऐसा इसलिए क्योंकि यदि शाओमी देरी करता है और कोई दूसरी कंपनी नए प्रोसेसर के साथ बाजी मार लेती है तो इसका खामियाजा शाओमी को ही भुगतना पड़ सकता है।  

चीनी माइक्रो ब्लॉगिंग साइट वीबो पर टिप्सटर आइस यूनिवर्स ने एक जानकारी लीक की है, इसमें कहा गया है कि क्वालकॉम अपने स्नैपड्रैगन 895 प्रोसेसर को तय समय से पहले लॉन्च कर सकता है। इसके बाद शाओमी भी दिसबंर तक अपने Mi 12 का ऐलान कर सकती है। लेकिन अभी तक कंपनी की ओर से इसकी पुष्टि नहीं की गई है। बता दें कि इससे पहले आया Mi 11 स्मार्टफोन को भी दिसंबर महीने में पेश किया गया था। लेकिन आधिकारिक रूप से इस साल फरवरी में लॉन्च किया गया था। 

कैसा होगा Mi 12?

शाओमी के सभी फ्लैगशिप फोन के आने से पहले कयासों का बाजार गर्म हो ही जाता है। Mi 12 के साथ भी ऐसा ही है। लेकिन अभी तक इसके बारे में ज्यादा जानकारी नहीं मिल पाई है। ताजा लीक के अनुसार इस फोन में पहले से बेहतर प्रोसेसर होगा। जिसके स्नैपड्रैगन 895 होने की संभावना है। वहीं फोन कैमरा डिपार्टमेंट मे अपग्रेड के साथ आ सकता है।

Latest Business News