A
Hindi News पैसा गैजेट भारत में 25 मई को लॉन्च होगा Nextbit 'क्लाउड फर्स्ट' स्मार्टफोन, नहीं होगा मैमोरी का झंझट

भारत में 25 मई को लॉन्च होगा Nextbit 'क्लाउड फर्स्ट' स्मार्टफोन, नहीं होगा मैमोरी का झंझट

American company Nextbit to launch its Cloud First smartphone in India on may 25. It will solve users' memory full problem

भारत में मिलेगा अनलिमिटेड मैमोरी वाला फोन Nextbit रॉबिन ‘क्लाउड फर्स्ट’, 25 मई को होगा लॉन्‍च- India TV Paisa भारत में मिलेगा अनलिमिटेड मैमोरी वाला फोन Nextbit रॉबिन ‘क्लाउड फर्स्ट’, 25 मई को होगा लॉन्‍च

नई दिल्ली अब आपको अपने स्‍मार्टफोन की मैमोरी खत्‍म होने का झंझट नहीं होगा। सैन फ्रांसिस्को की कंपनी Nextbit भारत में अपना पहला स्मार्टफोन ‘क्लाउड फर्स्ट’ लॉन्च करने जा रही है। कंपनी ‘क्लाउड फर्स्ट’ स्मार्टफोन नेक्स्टबिट रॉबिन को 25 मई को भारतीय बाजार में उतारेगी। इस फोन में सारा डेटा क्‍लाउड में सेव होगा, ऐसे में आपको मैमोरी खत्‍म होने का झंझट नहीं होगा। कंपनी ने यह जानकारी एक ट्वीट के जरिए दी है। सबसे पहले किकस्टार्टर प्रोग्राम के जरिए प्री-ऑर्डर बुकिंग वाले ग्राहकों को यह फोन दिया जाएगा। कंपनी इससे पहले ‘क्लाउड फर्स्ट’ नाम से एंड्रॉयड स्मार्टफोन बना चुकी है। यह स्मार्टफोन अमेरिका के बाजारों में पहले ही 399 डॉलर (करीब 26,000 रुपये) में खरीदने के लिए उपलब्ध है। भारतीय बाजार में इसकी कीमत का खुलासा लॉन्चिंग के बाद ही किया जाएगा।

तस्वीरों में देखिए नेक्स्टबिट का स्मार्टफोन

nextbit

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

लिमिटेड मैमोरी की नहीं होगी परेशान

रॉबिन को कंपनी ने आम यूज़र को लिमिटेड स्टोरेज से होने वाली परेशानी को ध्यान में रखकर बनाया है। कंपनी के मुताबिक इस स्मार्टफोन में आज के यूजर की मांग के हिसाब से सभी टॉप स्पेसिफिकेशन दिए गए हैं। इसकी सबसे अहम खासियत है स्मार्टफोन में यूजर को एक सीमित स्टोरेज से अलग क्लाउड बेस्ड स्टोरेज मिलेगी।  नेक्स्टबिट क्लाउड स्टोरेज के जरिए इस समस्या का हल करेगा। जब भी रॉबिन स्मार्टफोन चार्ज़र और वाई-फाई नेटवर्क के कनेक्टेड होगा तो डिवाइस आपके लोकल डेटा को क्लाउड पर स्टोर कर देगा। इसके अलावा, यूजर को सभी सिक्योरिटी और सेफ्टी फीचर भी मिलेंगे।

ये हैं इस फोन के स्‍पेसिफिकेशंस

नेक्स्टबिट रॉबिन स्मार्टफोन में कंपनी ने 5.2 इंच का फुल एचडी डिस्प्ले दिया है। यह फोन प्लास्टिक बॉडी से बना है। फोन में क्वालकॉम हेक्सा-कोर स्नैपड्रैगन 808 प्रोसेसर दिया गया है। रॉबिन में 3 जीबी रैम है। फोन में इनबिल्ट स्टोरेज 32 जीबी है और 100 जीबी की क्लाउड स्टोरेज भी मिलेगी। डिवाइस में फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है। नेक्स्टबिट रॉबिन में 2680 एमएएच की बैटरी है। स्मार्टफोन 13 मेगापिक्सल के रियर और 5 मेगापिक्सल के फ्रंट कैमरे के साथ आएगा। इसमें यूएसबी टाइप-सी चार्जिंग पोर्ट भी दिया गया है। इस सिंगल सिम स्मार्टफोन में एलटीई, 3जी, वाई-फाई और अन्य कनेक्टिविटी फ़ीचर मौजूद हैं। स्मार्टफोन एंड्रॉयड मार्शमैलो 6.0 ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलेगा।

यह भी पढ़ें- HTC One M9 प्राइम कैमरा एडिशन हुआ लॉन्च, जानिए इसके सारे फीचर्स

यह भी पढ़ें- लॉन्‍च हुआ HTC 10, भारत और अमेरिका में मिलने वाले फोन में ये होंगे अंतर

Latest Business News