A
Hindi News पैसा गैजेट भारत में लॉन्च हुआ नोकिया 2.4 स्मार्टफोन, जानिए क्या है कीमत, फीचर्स और ऑफर्स

भारत में लॉन्च हुआ नोकिया 2.4 स्मार्टफोन, जानिए क्या है कीमत, फीचर्स और ऑफर्स

स्मार्टफोन नोकिया डॉट कॉम/फोन्स पर ऑनलाइन उपलब्ध है। वहीं रिटेल आउटलेट्स, फ्लिपकार्ट, एमेजॉन पर स्मार्टफोन 4 दिसंबर से उपलब्ध होगा। नोकिया 2.4 को सितंबर में बाजार में उतारा गया था और फोन अब भारत में लॉन्च किया गया है।

<p>नोकिया 2.4 लॉन्च</p>- India TV Paisa Image Source : NOKIA नोकिया 2.4 लॉन्च

नई दिल्ली। एचएमडी ग्लोबल के स्वामित्व वाली हैंडसेट निर्माता कंपनी नोकिया ने गुरुवार को अपना बजट स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। नोकिया 2.4 में डस्क, फजॉर्ड और चारकोल जैसे कलर ऑप्शन होंगे और यह नोकिया डॉट कॉम/फोन्स पर ऑनलाइन उपलब्ध है। वहीं रिटेल आउटलेट्स, फ्लिपकार्ट, एमेजॉन पर स्मार्टफोन 4 दिसंबर से उपलब्ध होगा। नोकिया 2.4 को सितंबर में बाजार में उतारा गया था और फोन अब भारत में लॉन्च किया गया है।

क्या हैं फोन के फीचर्स

स्मार्टफोन में 6.5 इंच का एचडी प्लस (720 बाय 1,600 पिक्सल) डिस्प्ले है। फोन में 3जीबी रैम और 64जीबी की इंटरनल स्टोरेज है। एचएमडी ग्लोबल के वाइस प्रेसिडेंट, सनमीत सिंह कोचर ने एक बयान में कहा, "हमने नाइट मोड और पोट्रेट मोड के साथ एआई कैमरा जैसे हाई-एंड फीचर्स को शामिल किया है। बड़ी स्क्रीन और अतिरिक्त सुरक्षा दी गई है, साथ ही एक बायोमेट्रिक फिंगरप्रिंट सेंसर शामिल है।" स्मार्टफोन में एक डुअल रियर कैमरा सेटअप है, जिसमें 13एमपी का प्राइमरी सेंसर एफ/2.2 लेंस और 2एमपी डेप्थ सेंसर है। फ्रंट में भी 5एमपी का सेल्फी कैमरा सेंसर भी है। इसके अलावा नोकिया 2.4 में 4,500 एमएएच की बैटरी है। कंपनी के मुताबिक एक बार चार्ज करने के बाद बैटरी 2 दिन तक चल सकती है। इस फोन की लंबाई 165.85 मिमी, चौड़ाई 76.30 मिमी और मोटाई 8.69 मिमी है और फोन का वजन 189 ग्राम है।

क्या है कीमत और ऑफर्स

नोकिया के मुताबिक उसके इस बजट स्मार्टफोन को पाने के लिए भारत में ग्राहकों को 10399 रुपये चुकाने होंगे। इसके साथ ही नोकिया ने जियो के ग्राहकों के लिए खास ऑफर पेश किया है। कंपनी के मुताबिक, जियो उपयोग करने वाले नोकिया 2.4 के ग्राहकों को 3,550 रुपये का लाभ मिलेगा। इसमें 349 रुपये के प्रीपेड रिचार्ज पर 2,000 रुपये का तत्काल कैशबैक और पार्टनर्स से 1,550 रुपये का वाउचर मिलेगा। फोन 4 दिसंबर से ग्राहकों को मिल सकेगा।

Latest Business News