A
Hindi News पैसा गैजेट Nokia 3310 की नए वर्जन के साथ हो रही है वापसी, 4000 रुपए की कीमत के साथ हो सकता है रीलॉन्च

Nokia 3310 की नए वर्जन के साथ हो रही है वापसी, 4000 रुपए की कीमत के साथ हो सकता है रीलॉन्च

एक समय मोबाइल की दुनिया में नंबर-1 रही Nokia अपनी पुराने और बेहद पॉप्युलर रहे मोबाइल फोन Nokia 3310 को रीलॉन्च करेगी। इसकी कीमत 4000 रुपए हो सकती है।

Nokia 3310 की नए वर्जन के साथ हो रही है वापसी, 4000 रुपए की कीमत के साथ हो सकता है रीलॉन्च- India TV Paisa Nokia 3310 की नए वर्जन के साथ हो रही है वापसी, 4000 रुपए की कीमत के साथ हो सकता है रीलॉन्च

नई दिल्ली। एक समय मोबाइल की दुनिया में नंबर-1 रही Nokia अपनी पुराने और बेहद पॉप्युलर रहे मोबाइल फोन Nokia 3310 को रीलॉन्च करने जा रहा है। अंग्रेजी अखबार सिडनी हेराल्ड और द इंडीपेंडट में छपी खबर के मुताबिक  नोकिया अपनी मजबूती और लंबी बैटरी लाइफ के लिए पहचाने जाने वाले इस फोन ने मोबाइल फोन्स  नए वर्जन को 59 यूरो यानी करीब 4000 रुपए में लॉन्च कर सकती है।गौरतलब है कि पुराने नोकिया 3310 को अभी भी ऑनलाइन रीटेलर्स से खरीदा जा सकता है। कंपनी खुद नहीं बेचती मगर कुछ सेलर्स इन्हें अब भी बेच रहे हैं। जैसे कि भारत में ईबे पर यह 2500 रुपए में बिक रहा है।

इस महीने के अंत में हो सकता है रीलॉन्च

  • गैजट्स के बारे में जानकारियां लीक करने वाले इवान ब्लास का कहना है कि 3310 के नए वर्जन को 59 यूरो यानी करीब 4000 रुपए में लॉन्च किया जाएगा।
  • इवान का कहना है कि इसी महीने स्पेन के बार्सिलोना में होने जा रहे टेक इवेंट मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (MWC2017) में इससे पर्दा उठाया जाएगा।

तस्वीरों में देखिए बड़े स्क्रीन वाले स्मार्टफोन

Big Screen Phone

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

क्यों हो रहा है रीलॉन्च

  • Nokia 3310 को 17 साल पहले 2000 में लॉन्च किया गया था।
  • कंपनी इसे इसलिए लॉन्च कर रही है ताकि लोग इसे अपने सेकंडरी फोन के तौर पर इस्तेमाल कर सकें।
  • जिन लोगों के पास पहले ही स्मार्टफोन है, वे इसे भरोसेमंद बैटरी वाले डिवाइस के तौर पर इस्तेमाल कर सकें।

स्मार्टफोन के सामने नहीं टिक पाई थी Nokia 

  • एक वक्त सबसे पॉप्युलर मोबाइल फोन ब्रैंड रहा नोकिया स्मार्टफोन्स का दौर आने पर टिक नहीं पाया और माइक्रोसॉफ्ट ने इसे खरीद लिया।
  • इन दिनों फिनलैंड की कंपनी HMD Global के पास नोकिया ब्रैंड का लाइसेंस है और यही कंपनी नोकिया के मोबाइल लॉन्च कर रही है।

Nokia 6 हुआ पॉप्युलर

  • HMD Global ने कुछ दिन पहले चीन में Nokia 6 नाम से ऐंड्रॉयड स्मार्टफोन लॉन्च किया है जो बहुत पॉप्युलर हुआ है।
  • अब कंपनी MWC में कुछ और स्मार्टफोन लॉन्च करने जा रही है। इस इवेंट में कथित तौर पर Nokia 3310 के साथ-साथ Nokia 3, Nokia 5 और Nokia 6 भी लॉन्च किए जाएंगे।

Latest Business News