A
Hindi News पैसा गैजेट Nokia 5.3: नोकिया ने 4 कैमरों के साथ लॉन्च किया धांसू फोन, जानिए कीमत और फीचर्स

Nokia 5.3: नोकिया ने 4 कैमरों के साथ लॉन्च किया धांसू फोन, जानिए कीमत और फीचर्स

स्मार्टफोन बाजार में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाने की कोशिश में जुटी नोकिया ने भारत में एक और धांसू स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है।

<p>Nokia 5.3</p>- India TV Paisa Image Source : NOKIA Nokia 5.3

स्मार्टफोन बाजार में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाने की कोशिश में जुटी नोकिया ने भारत में एक और धांसू स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। नोकिया ने यह स्मार्टफोन Nokia 5.3 के नाम से लॉन्च किया है। कंपनी ने इस फोन को 2 वेरिएंट में लॉन्च किया है। पहला है 4GB रैम और 64GB स्टोरेज, जिसकी कीमत 13,999 रुपये रखी गई है। वहीं 6GB रैम और 64GB स्टोरेज वाले फोन की कीमत 15,999 रुपये है। 

Nokia 5.3 की बिक्री 1 सितंबर से शुरू होगी। इसे नोकिया की वेबसाइट और ऐमेजॉन इंडिया से खरीद सकते हैं। इसे स्यान ग्रीन, सैंड और चारकोल कलर ऑप्शन में लॉन्च किया गया है। कंपनी के मुताबिक़ 25 अगस्त से इसके लिए प्री बुकिंग नोकिया की वेबसाइट से कराई जा सकती है। जियो यूज़र्स को नोकिया के ये स्मार्टफ़ोन लेने पर 349 रुपये के प्लान पर 4,000 रुपये तक के फ़ायदे मिलेंगे। इनमें 2,000 रुपये का जियो कैशबैक और 2,000 रुपये के वाउचर शामिल हैं।

Jio ने लॉन्‍च किए दो धमाकेदार नए प्‍लान, 401 रुपए में रोज मिलेगा 9GB हाईस्‍पीड डाटा

स्पेसिफिकेशन्स और फ़ीचर्स

फीचर्स की बात करें तो Nokia 5.3 में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 665 प्रोसेसर दिया गया है। इसमें 6.55 इंच की HD+ स्क्रीन दी गई है। इसका स्क्रीन रेश्यो 20:9 का है। ये स्मार्टफोन Android 10 पर चलता है। कंपनी ने कहा है कि इसमें रेग्यूलर एंड्रॉयड अपडेट्स दिए जाएंगे। कंपनी के अनुसार आगे चलकर इस फोन में Android 11 अपडेट भी मिलेगा।  

Whatsapp यूजर्स के लिए खत्म होगा मैमोरी का झंझट, बीटा वर्जन में आया ये खास फीचर

चार कैमरों से है लैस 

Nokia 5.3 में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस बेस्ड चार रियर कैमरे दिए गए हैं। इसमें नाइट मोड भी है और वाइड एंगल के साथ मैक्रो लेंस भी दिया गया है। गूगल असिस्टेंट के लिए इस फ़ोन में एक डेडिकेटेड बटन भी दिया गया है। कैमरा सेटअप की बात करें तो प्राइमरी कैमरा 13 मेगापिक्सल का है, दूसरा 2 मेगापिक्सल का है, तीसरा कैमरा 5 मेगापिक्सल और चौथा 2 मेगापिक्सल का है। सेल्फी के लिए इसमें 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। फोन में 4,000 mAh की बैटरी दी गई है और कंपनी का दावा है कि ये 2 दिन तक का बैकअप दे सकती है। 

Latest Business News