A
Hindi News पैसा गैजेट भारत में लॉन्‍च हुआ नोकिया 8 स्‍मार्टफोन,  एक साथ ले सकेंगे फ्रंट और रियर कैमरे से फोटो

भारत में लॉन्‍च हुआ नोकिया 8 स्‍मार्टफोन,  एक साथ ले सकेंगे फ्रंट और रियर कैमरे से फोटो

नोकिया ने आज भारतीय बाजार में अपना फ्लैगशिप स्‍मार्टफोन नोकिया 8 लॉन्‍च कर दिया है। इसकी कीमत 36,999 रुपए रखी गई है। इस फोन में खास बोथीज़ फीचर दिया है।

भारत में लॉन्‍च हुआ नोकिया 8 स्‍मार्टफोन,  एक साथ ले सकेंगे फ्रंट और रियर कैमरे से फोटो- India TV Paisa भारत में लॉन्‍च हुआ नोकिया 8 स्‍मार्टफोन,  एक साथ ले सकेंगे फ्रंट और रियर कैमरे से फोटो

नई दिल्‍ली। भारत में नोकिया के फोन का इंतजार हमेशा ही रहता है। क्‍योंकि नोकिया अपने फोन के साथ कोई न कोई धमाकेदार तकनीक लाता है। नोकिया ने आज भारतीय बाजार में अपना फ्लैगशिप स्‍मार्टफोन नोकिया 8 लॉन्‍च कर दिया है। इसकी कीमत 36,999 रुपए रखी गई है। कंपनी ने इस फोन में खास बोथीज़ फीचर दिया है। जिसकी मदद से आप एक ही साथ फ्रंट एवं रियर कैमरे से वीडिया या फोटो खींच सकते हैं। कंपनी ने इस फोन की बिक्री के लिए अमेजन के सज्ञथ करार किया है। फोन की ‍बिक्री 14 अक्‍टूबर से शुरू होगी। इससे पहले नोकिया इसी साल नोकिया 3, नोकिया 5 और नोकिया 6 स्‍मार्टफोन भारतीय बाजार में उतार चुकी है।

फोन के बोथीज फीचर के साथ ही इसके कैमरे में बहुत कुछ खास है। यह कंपनी का पहला स्‍मार्टफोन है जिसे लैंस बनाने वाली मशहूर कंपनी कॉर्ल जियस की नोकिया के साथ साझेदारी में तैयार किया गया है। कैमरे की बात करें तो इस फोन में 13 मेगापिक्सल के दो रियर कैमरे हैं। वहीं, सेल्‍फी और वीडियो कॉलिंग के लिए कंपनी ने 13 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया है।

फोन के स्पेसिफिकेशन पर गौर करें तो Nokia 8 में 5.3 इंच का 2के एलसीडी डिस्प्ले दिया गया है। सुरक्षा के लिए स्‍क्रीन पर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 का प्रोटेक्शन दिया गया है। फोन में 4 जीबी की रैम है। साथ ही इसमें 64 जीबी की इनबिल्‍ट स्टोरेज दी गई है। यूजर के पास फोन की स्‍टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 256 जीबी तक बढ़ाने का विकल्‍प भी दिया गया है। पावर बैकअप के लिए फोन में 3090 एमएएच की बैटरी दी गई है।

Latest Business News