A
Hindi News पैसा गैजेट अगले साल फिर बाजार में आएंगे नोकिया के फोन, एंड्रॉयड आधारित होंगे नए स्‍मार्टफोन

अगले साल फिर बाजार में आएंगे नोकिया के फोन, एंड्रॉयड आधारित होंगे नए स्‍मार्टफोन

दुनिया में लोकप्रिय फोन ब्रांड नोकिया के फोन साल 2017 की पहली छमाही में फिर से एक बार बाजार में आएंगे। एचएमडी ग्लोबल एंड्रॉयड आधारित नोकिया फोन ला रही है।

Comeback: अगले साल फिर बाजार में आएंगे नोकिया के फोन, एंड्रॉयड आधारित होंगे नए स्‍मार्टफोन- India TV Paisa Comeback: अगले साल फिर बाजार में आएंगे नोकिया के फोन, एंड्रॉयड आधारित होंगे नए स्‍मार्टफोन

लंदन। दुनिया में सबसे लोकप्रिय फोन ब्रांड नोकिया के फोन साल 2017 की पहली छमाही में फिर से एक बार बाजार में आएंगे। फि‍नलैंड की एचएमडी ग्लोबल कड़ी प्रतिस्पर्धा वाले मोबाइल बाजार में एंड्रॉयड आधारित नोकिया फोन बाजार में पेश करने जा रही है।

एचएमडी ने नोकिया के साथ दस साल का ब्रांड लाइसेंस समझौता किया है। इसके तहत वह दुनिया भर में नोकिया ब्रांड के मोबाइल फोन व टैबलेट बनाएगी। इतना ही नहीं नोकिया के मौजूदा सभी फीचर फोन पर भी एचएमडी का अधिकार होगा और इन्‍हें दुनियाभर में बेचा जाएगा।

  • कंपनी ने एक बयान में कहा है कि नोकिया ब्रांड का पहला स्मार्टफोन 2017 की पहली छमाही में पेश किया जाएगा।
  • यह गठजोड़ अमेरिका, यूरोप, एशिया, अफ्रीका, भारत व चीन के बाजारों पर ध्यान केंद्रित करेगा।
  • उल्लेखनीय है कि अमेरिकी कंपनी माइक्रोसॉफ्ट ने 2014 में नोकिया के हैंडसेट कारोबार को खरीद लिया था। बाद में ब्रांडिंग अधिकार एचएमडी ग्लोबल को बेच दिए गए।
  • एचएमडी ग्‍लोबल और फॉक्‍सकोन ने फीचर फोन और स्‍मार्टफोन सहित माइक्रोसॉफ्ट का मोबाइल फोन बिजनेस को खरीद लिया है।
  • फॉक्‍सकोन इंटरनेशनल होल्डिंग्‍स (एफआईएच) नए नोकिया फोन का निर्माण करेगी।
  • नोकिया टेक्‍नोलॉजीज के अंतरिम अध्‍यक्ष ब्रैड रोडरिग ने कहा कि लाखों लोग नोकिया के नए फोन को देखने के लिए उत्‍साहित हैं।

Latest Business News