A
Hindi News पैसा गैजेट Nokia स्मार्टफोन बाजार में कदम रखने की तैयारी में, साल के अंत तक लॉन्च करेगी एंड्रॉयड टैबलेट और स्मार्टफोन

Nokia स्मार्टफोन बाजार में कदम रखने की तैयारी में, साल के अंत तक लॉन्च करेगी एंड्रॉयड टैबलेट और स्मार्टफोन

साल के अंत तक Nokia स्मार्टपोन बाजार में करेगी एंट्री। ऐसा द पेपर की रिपोर्ट में सामने आया है। यह एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम पर आधारित डिवाइसेस होंगे।

Nokia स्मार्टफोन बाजार में कदम रखने की तैयारी में, साल के अंत तक लॉन्च करेगी एंड्रॉयड टैबलेट और स्मार्टफोन- India TV Paisa Nokia स्मार्टफोन बाजार में कदम रखने की तैयारी में, साल के अंत तक लॉन्च करेगी एंड्रॉयड टैबलेट और स्मार्टफोन

नई दिल्ली। इस साल के अंत तक नोकिया (Nokia) स्मार्टफोन और टैबलेट लॉन्च करने की तैयारी में है। ऐसा द पेपर की रिपोर्ट में सामने आया है। कंपनी 2016 की चौथी तिमाही में एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम पर आधारित स्मार्टफोन और टैबलेट लॉन्च करेगी।

रिपोर्ट के मुताबिक नोकिया चाइना के प्रेजिडेंट माइक वैंग ने बताया है कि इस साल की चौथी तिमाही में कंपनी नोकिया ब्रैंड के तीन-चार डिवाइस लॉन्च करेगी। इनमें स्मार्टफोन और टैबलेट शामिल होंगे।

तस्वीरों में देखिए बड़े स्क्रीन वाले स्मार्टफोन

Big Screen Phone

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

यह भी पढ़ें- माइक्रोसॉफ्ट के तीन लूमिया स्मार्टफोन हुए सस्ते, कंपनी ने किया कीमतों में कटौती का एलान

माइक्रोसॉफ्ट और नोकिया की पार्टनरशिप के तहत कंपनी 2016 की आखिरी तिमाही तक इस ब्रैंड का नाम इस्तेमाल नहीं कर सकती है। आप को बता दें कि इन स्मार्टफोन को उन प्लांट में नहीं बनाया जाएगा जहां पर नोकिया के स्मार्टफोन बनाए जाते थे। कंपनी की ब्रैंड लाइसेंसिग डील के तहत प्रोडक्ट फिनलैंड की कंपनी एचएमडी ग्लोबल के साथ 10 साल के लिए नोकिया ब्रैंड के फोन बनाने का समझौता किया था। फिलहाल कंपनी HMD ग्लोबल का हिस्सा है, लेकिन यह इंडिपेंडेंट काम करेगी।

यह भी पढ़ें- LeEco और Coolpad ने मिलकर लॉन्च किया अपना पहला स्मार्टफोन, शुरुआती कीमत 11,100 रुपए

जुलाई के महीने की खबर के मुताबिक फिनलैंड की एचएमडी ग्लोबल कंपनी जल्दी ही एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम पर आधारित नोकिया ब्रैंड के स्मार्टफोन बाजार में पेश करेगी। लीक हुई जानकारी से पता चला है कि इन स्मार्टफोन में 5.2 इंच और 5.5 एंच के क्वाड-एचडी रेजोल्यूशन डिस्प्ले स्क्रीन होंगे। यह आईपी68 सर्टिफाइड होंगे। मसलन, दोनों ही वॉटर और डस्ट रेसिस्टेंट स्मार्टपोन होंगे। इन स्मार्टफोन में स्नैपड्रैगन 820 चिपसेट का प्रयोग किया गया है। इनमें एंड्रॉयड 7.0 नॉगट आधारित जेड लॉन्च सिस्टम यूआई ऑपरेटिंग सिस्टम है।

Latest Business News