A
Hindi News पैसा गैजेट नोकिया 10 फरवरी को लाॅन्च करेगा दो नए स्मार्टफोन, जानिए क्या होंगी खूबियां

नोकिया 10 फरवरी को लाॅन्च करेगा दो नए स्मार्टफोन, जानिए क्या होंगी खूबियां

फिनलैंड की एचएमडी ग्लोबल के स्वामित्व वाली मोबाइल कंपनी नोकिया 10 फरवरी को भारत में दो नए फोन लाॅन्च करने जा रही हैं।

<p>Nokia</p>- India TV Paisa Image Source : FILE Nokia

नोकिया फोन के चाहने वालों के लिए एक अच्छी खबर है। फिनलैंड की एचएमडी ग्लोबल के स्वामित्व वाली मोबाइल कंपनी नोकिया 10 फरवरी को भारत में दो नए फोन लाॅन्च करने जा रही हैं। ये फोन हैं नोकिया 5.4 और नोकिया 3.4, बता दें कि कंपनी यूरोपीय बाजार में इन फोन को पिछले साल ही लाॅन्च कर चुकी है। नोकिया 3.4 को लेकर पहले ही ये ऐलान किया जा चुका था कि इस फोन की पेशकेश जल्द ही भारत में हो सकती है।

नोकिया 5.4 की खूबियां

नोकिया 5.4 की अगर बात करें तो फोन में 6.39 इंच का का डिस्प्ले मिलेगा। फोन में 4000 एमएएच की बैटरी होगी। वहीं फोन में सेल्फी कैमरा के लिए पंच होल कटआउट दिया जाएगा। फोन के बैक पैनल पर फिंगरप्रिंट सेंसर दिया जाएगा। नोकिया 5.4 में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 663 प्रोसेसर दिया जाएगा जो ऑक्टा कोर सीपीयू और एड्रिनो 610 जीपीयू के साथ आएगा। फोन में 4 जीबी और 6जीबी रैम का ऑप्शन होगा तो वहीं स्टोरेज को यूजर्स को 128 जीबी तक बढ़ा सकते हैं। कैमरे के मामले में इसमें 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा, 5 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड कैमरा और 2 मेगापिक्सल के मैक्रो कैमरा के साथ 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर दिया जाएगा। फोन का सेल्फी कैमरा 16 मेगापिक्सल का होगा। 

नोकिया 3.4 के स्पेसिफिकेशंस 

नोकिया 3.4 में 6.3 इंच का डिस्प्ले दिया जाएगा जो पंच होल कटआउट सेल्फी कैमरे के साथ आएगा। फोन में 4000 एमएएच की बैटरी होगी। फोन में 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज का ऑप्शन होगा। यूजर्स यहां एसडी कार्ड की मदद से 512 जीबी तक स्टोरेज को बढ़ा सकते हैं। फोन में ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया जाएगा जो 13 मेगापिक्सल के कैमरे, 5 मेगापिक्सल के अल्ट्रा वाइड एंगल कैमरा और 2 मेगापिक्सल के डेप्थ सेंसर के साथ आएगा। फोन का सेल्फी कैमरा 8 मेगापिक्सल का होगा।

Latest Business News