A
Hindi News पैसा गैजेट रियलमी 15 मई को लॉन्‍च करेगी Realme X स्‍मार्टफोन, पॉप-अप सेल्‍फी कैमरा से है लैस

रियलमी 15 मई को लॉन्‍च करेगी Realme X स्‍मार्टफोन, पॉप-अप सेल्‍फी कैमरा से है लैस

रियलमी ने अपने आधिकारिक Weibo हैंडल से जानकारी दी है कि रियलमी एक्स को बीजिंग में एक इवेंट के दौरान 15 मई को लॉन्च किया जाएगा।

Realme X Confirmed to Launch on May 15- India TV Paisa Image Source : REALME X CONFIRMED TO LAU Realme X Confirmed to Launch on May 15

नई दिल्‍ली। चीन की बजट स्‍मार्टफोन बनाने वाली कंपनी रियलमी ने ऐलान किया है कि वह 15 मई को चीन की राजधानी बीजिंग में अपना नया फ्लैगशिप रियलमी एक्‍स स्‍मार्टफोन को लॉन्‍च करेगी। इस लॉन्‍च के साथ ही कंपनी चीनी मार्केट में भी कदम रखेगी। चीनी बाजार में रियलमी एक्‍स के साथ रियलमी एक्‍स यूथ एडिशन को भी लॉन्‍च किया जाएगा। रियलमी एक्‍स यूथ एडिशन वाकई में रियलमी 3 प्रो का ही दूसरा नाम है। रियलमी एक्‍स को भारतीय बाजार में भी पेश करने की जानकारी सामने आई है।

रियलमी ने अपने आधिकारिक Weibo हैंडल से जानकारी दी है कि रियलमी एक्‍स को बीजिंग में एक इवेंट के दौरान 15 मई को लॉन्‍च किया जाएगा। चीन के बाजार में रियलमी ब्रांड का यह पहला स्‍मार्टफोन होगा। रियलमी एक्‍स कई लॉन्‍च ऑफर्स के साथ पेश किया जाएगा।

कंपनी के आधिकारिक Weibo पोस्‍ट से रियलमी एक्‍स लाइट या रियलमी एक्‍स यूथ एडिशन के बारे में कुछ भी जानकारी का पता नहीं चला है। ऐसा माना जा रहा है यह रियलमी 3 प्रो का ही चीनी अवतार है और और इसे हाल ही में टेना पर रियलमी एक्‍स के साथ लिस्‍ट किया गया है।

पुरानी रिपोर्ट के मुताबिक रियलमी एक्‍स में स्‍नैपड्रैगन 730 प्रोसेसर होगा। यह पॉप-अप सेल्‍फी कैमरे और इन-डिस्‍प्‍ले फ‍िंगरप्रिंट सेंसर के साथ आ सकता है। इसके डिस्‍प्‍ले पर कॉर्निंग गोरिल्‍ला ग्‍लास 5 की प्रोटेक्‍शन होने का दावा किया जा रहा है। वीओओसी 3.0 फास्‍ट चार्जिंग टेक्‍नोलॉजी वाले रियलमी एक्‍स में बैटरी की जानकारी नहीं मिल पाई है।

रियलमी एक्‍स में 48 मेगापिक्‍सल का प्राइमरी कैमरा हो सकता है। इसके साथ 5 मेगापिक्‍सल का डेप्‍थ सेंसर भी होगा। यह फोन तीन वेरिएंट 6जीबी+64जीबी, 6जीबी+128जीबी और 8जीबी+128जीबी में आएगा,‍ जिनकी कीमत क्रमश: 1599 युआन, 1799 युआन और 1999 युआन हो सकती है।

Latest Business News