Live TV
GO
Advertisement
Hindi News पैसा गैजेट शाओमी से अलग हुआ रेडमी, 48...

शाओमी से अलग हुआ रेडमी, 48 मेगापिक्सल कैमरे वाला मिडरेंज रेडमी फोन होगा 10 जनवरी को लॉन्च

शाओमी ने ऐलान किया है कि रेडमी अब तक स्वत्रंत ब्रांड होगा। कंपनी का कहना है कि शाओमी, ज़्यादा प्रीमियम मी ब्रांड है।

India TV Paisa Desk
India TV Paisa Desk 03 Jan 2019, 18:05:51 IST

नई दिल्‍ली। शाओमी ने ऐलान किया है कि रेडमी अब तक स्वत्रंत ब्रांड होगा। कंपनी का कहना है कि शाओमी, ज़्यादा प्रीमियम मी ब्रांड है। इसी पोस्ट में शाओमी के सीईओ ली जून ने खुलासा किया है कि अगला रेडमी डिवाइस 10 जनवरी को लॉन्च होगा। टीज़र में बताया गया है कि यह 48 मेगापिक्सल वाले कैमरे से लैस होगा। याद रहे कि शाओमी के प्रेसिडेंट लिन बिन ने 48 मेगापिक्सल कैमरे वाले फोन को जनवरी में लॉन्च करने की जानकारी दी थी। इस दौरान कई रिपोर्ट में इस फोन के रेडमी सीरीज़ का हिस्सा होने की बात की गई थी। कंपनी ने खुलासा किया है कि रेडमी ब्रांड का अगला डिवाइस 10 जनवरी को चीन में लॉन्च होगा। कंपनी ने इशारों में बताया है कि यह 48 मेगापिक्सल के सेंसर के साथ आएगा।

शाओमी के सीईओ ली जून ने वीबो पर ऐलान किया कि नए रेडमी डिवाइस को चीन में 10 जनवरी को लॉन्च किया जाएगा। उन्होंने एक नया लोगो भी जारी किया। कंपनी ने रेडमी लॉन्च इवेंट के ब्योरे के साथ एक पोस्टर ज़ारी किया है। इसी पोस्टर के मध्य में रेडमी ब्रांड का लोगो है। लोगो की छाया से साफ हो जाता है कि यह डिवाइस 48 मेगापिक्सल के कैमरा के साथ आएगा। इवेंट चीन की राजधानी बीजिंग में आयोजित होगा।

जून ने अपने वीबो पोस्ट में कहा कि यह रेडमी ब्रांड का फ्लैगशिप स्मार्टफोन होगा। एक यूज़र के कमेंट पर जून ने प्रतिक्रिया देकर रेडमी ब्रांड को स्वत्रंत बनाने की वजह बताई। उन्होंने कहा कि रेडमी सीरीज़ का आकर्षण किफायती दाम में दमदार परफॉर्मेंस वाला हैंडसेट हैं। यह ई-कॉमर्स साइट के लिए बना है। वहीं, शाओमी मी सीरीज़ मिड-रेंज और फ्लैगशिप हैंडसेट के लिए जाना जाता है। हम ऐसे में नए रेडमी स्मार्टफोन की कीमत और आक्रामक होने की उम्मीद कर सकते हैं।

पुरानी रिपोर्ट के मुताबिक, शाओमी रेडमी प्रो 2 में स्नैपड्रैगन 675 प्रोसेसर होगा। Redmi Pro 2 मॉडल ही 48 मेगापिक्सल कैमरा सेंसर के साथ आएगा। इसी के आधार पर दावा किया गया है कि यह फोन स्‍नैपड्रैगन 675 प्रोसेसर के साथ आएगा, क्योंकि यह अब कैमरा केंद्रित स्मार्टफोन का हिस्सा रहा है।

याद रहे कि शाओमी रेडमी प्रो हैंडसेट को चीन में जुलाई 2016 में लॉन्च किया गया था। यह डुअल रियर कैमरा सेटअप के साथ आने वाला कंपनी का पहला फोन था। इसमें 13 मेगापिक्सल के प्राइमरी सेंसर के साथ 5 मेगापिक्सल का सेकेंडरी सेंसर दिया गया है। रेडमी प्रो में डेका-कोर मीडियाटेक हीलियो एक्स25 प्रोसेसर है।