A
Hindi News पैसा गैजेट 4 महीने में 9 करोड़ ग्राहक जोड़ने पर रिलायंस जियो को मिला डिजिटल सर्विस इनोवेटर ऑफ द ईयर अवॉर्ड

4 महीने में 9 करोड़ ग्राहक जोड़ने पर रिलायंस जियो को मिला डिजिटल सर्विस इनोवेटर ऑफ द ईयर अवॉर्ड

रिलायंस जियो को टीएम फोरम का ‘डिजिटल सर्विस इनोवेटर ऑफ द ईयर अवॉर्ड’ 2017 प्राप्त हुआ है। टीएम फोरम दूरसंचार से जुड़ा एक गैर-लाभकारी उद्योग संघ है।

4 महीने में 9 करोड़ ग्राहक जोड़ने पर रिलायंस जियो को मिला डिजिटल सर्विस इनोवेटर ऑफ द ईयर अवॉर्ड- India TV Paisa 4 महीने में 9 करोड़ ग्राहक जोड़ने पर रिलायंस जियो को मिला डिजिटल सर्विस इनोवेटर ऑफ द ईयर अवॉर्ड

नई दिल्‍ली। रिलायंस जियो को टीएम फोरम का ‘डिजिटल सर्विस इनोवेटर ऑफ द ईयर अवॉर्ड’ 2017 प्राप्त हुआ है। टीएम फोरम दूरसंचार से जुड़ा एक गैर-लाभकारी उद्योग संघ है। रिलायंस जियो को यह पुरस्कार 4 महीने में 9 करोड़ उपभोक्ता बनाने के लिए दिया गया है। ‘डिजिटल सर्विस इनोवेटर ऑफ द ईयर अवॉर्ड’ उस कंपनी या संगठन को दिया जाता है, जिसने समाज में डिजिटल क्रांति को बढ़ावा देने के लिए सराहनीय और अभिनव योगदान दिया हो।

यह भी पढ़ें : जल्‍द ही आप Facebook से कर सकेंगे फूड ऑर्डर, शुरू होने जा रहा है ‘ऑर्डर फूड’ फीचर

इससे पहले फोर्ब्स पत्रिका ने रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) के अध्यक्ष मुकेश अंबानी को अपनी ‘ग्लोबल गेम चेंजर्स’ सूची में शीर्ष स्थान दिया है, जो अपने उद्योग को बदल रहे हैं और दुनिया भर के अरबों लोगों के जीवन को बदल रहे हैं। फोर्ब्स की दूसरी सालाना ‘ग्लोबल गेम चेंजर्स’ सूची में अंबानी को उन 25 साहसी उद्योग नेतृत्व में शीर्ष स्थान मिला है, जिन्होंने यथास्थिति से संतुष्ट न होते हुए नई शुरुआत की और करोड़ों लोगों के जीवन पर प्रभाव डाला।

यह भी पढ़ें : गूगल यूजर्स को जल्‍द मिलेंगे ये पांच फीचर्स, गूगल की डेवलपर कॉन्फ्रेंस में हुई घोषणा

अमेरिकी पत्रिका फोर्ब्‍स ने अंबानी की रिलायंस जियो मोबाइल नेटवर्क को भारत में इंटरनेट के प्रसार में अहम भूमिका निभाने वाला बताया। फोर्ब्स ने कहा कि तेल और गैस क्षेत्र के शीर्ष उद्योगपति ने एक धमाके के साथ देश के दूरसंचार बाजार में प्रवेश किया और बेहद सस्ती दरों पर लोगों को इंटरनेट मुहैया कराया। महज छह महीनों में ही 10 करोड़ ग्राहकों को हासिल कर बाजार में कंसोलिडेशन की लहर ला दी।

Latest Business News