A
Hindi News पैसा गैजेट भारत में iPhone की बिक्री 50 फीसदी बढ़ी, 4G में निवेश से उत्साहित Apple

भारत में iPhone की बिक्री 50 फीसदी बढ़ी, 4G में निवेश से उत्साहित Apple

प्रमुख टेक्नोलॉजी कंपनी एप्पल के सीईओ टिम कुक को भारत स्मार्टफोन के लिए सबसे तेजी से उभरता बाजार नजर आ रहा है। भारत में iPhone की बिक्री 50 फीसदी बढ़ी है।

Jio Effect: भारत में iPhone की बिक्री 50 फीसदी बढ़ी, 4G में निवेश से उत्साहित Apple- India TV Paisa Jio Effect: भारत में iPhone की बिक्री 50 फीसदी बढ़ी, 4G में निवेश से उत्साहित Apple

न्यूयार्क। टेलीकॉम इंडस्ट्री में रिलायंस जियो के आने से स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनियों को खासा फायदा मिल रहा है। यही वजह है कि दुनिया की प्रमुख टेक्नोलॉजी कंपनी एप्पल के सीईओ टिम कुक को भारत स्मार्टफोन के लिए सबसे तेजी से उभरता बाजार नजर आ रहा है। कुक ने बताया कि 30 सितंबर 2016 को खत्म हुए तिमाही के दौरान भारत में iPhone की बिक्री 50 फीसदी बढ़ी है। उन्होंने कहा कि भविष्य में और अधिक ग्रोथ की संभावना है।

भारत में रिलायंस जियो की 4G सर्विस की शुरुआत का जिक्र करते हुए एप्पल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) टिम कुक ने कहा है कि उनकी कंपनी इस तेज गति के टेलीकॉम नेटवर्क में किए जा रहे निवेश को लेकर बहुत ज्यादा उत्साहित है। हालांकि, इसके साथ ही उन्होंने स्वीकार किया कि एप्पल के स्मार्टफोन ने भारत में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है।

टिम कुक की मुख्य बातें

  • कुक ने चौथे तिमाही के नतीजों की घोषणा के अवसर पर कहा, आगे चलकर हम भारत में काफी रोमांचक घटनाक्रम देख रहे हैं।
  • रिलायंस जियो भारत में अपनी प्रकार का पहला पूर्ण आईपी नेटवर्क पेश कर रहा है।
  • इसके तहत 18,000 शहरों में और देशभर में दो लाख गांवों में 4जी कवरेज उपलब्ध होगा।
  • कुक ने बताया कि एपल नए आईफोन के खरीदारों के लिए रिलायंस जियो के साथ गठजोड़ कर रही है।
  • इससे उनके नेटवर्क पर शानदार आईफोन प्रदर्शन सुनिश्चित हो सकेगा।
तस्वीरों में देखें रिलायंस जियो के ऑफर्स

reliance JIO offers

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

कुक ने कहा, हमारी आईफोन बिक्री 2015-16 में इससे पिछले वित्त वर्ष की तुलना में 50 प्रतिशत से अधिक बढ़ी है। उन्होंने कहा कि एप्पल के स्मार्टफोन ने भारत में सामान्य तौर पर अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है। इसकी वजह यह है कि वहां तेज गति का टेलीकॉम नेटवर्क स्ट्रक्चर नहीं था।

Latest Business News