A
Hindi News पैसा गैजेट जियो मई में लॉन्च करेगी सबसे सस्ती डीटीएच सर्विस, हाई स्पीड इंनटरनेट देने की भी योजना

जियो मई में लॉन्च करेगी सबसे सस्ती डीटीएच सर्विस, हाई स्पीड इंनटरनेट देने की भी योजना

टेलीकॉम सेक्टर में धमाल मचाने के बाद रिलायंस जियो डीटीएच की दुनिया में कदम रखने की पूरी तैयारी कर ली है। माना जा रहा है कि सर्विस मई में शुरू होगी।

जियो मई में लॉन्च करेगी सबसे सस्ती डीटीएच सर्विस, हाई स्पीड इंनटरनेट देने की भी योजना- India TV Paisa जियो मई में लॉन्च करेगी सबसे सस्ती डीटीएच सर्विस, हाई स्पीड इंनटरनेट देने की भी योजना

नई दिल्ली। टेलीकॉम सेक्टर में धमाल मचाने के बाद रिलायंस जियो डीटीएच की दुनिया में कदम रखने की पूरी तैयारी कर ली है। जियोकेयर डॉट नेट की के मुताबिक, जियो जल्द ही डीटीएच सर्विस लॉन्च कर सकती है। इतना ही नहीं डीटीएच के साथ बॉडबैंड कनेक्शन देकने की भी तैयारी है। माना जा रहा है जियो की डीटीएच सर्विस सबसे सस्ती होगी। हालांकि, कंपनी ने अभी तक आधिकारिक रूप से पुष्टि नहीं की है।

डीटीएच के साथ बॉडबैंड देने की योजना

जियो ब्रॉडबैंड सर्विस और जियो डीटीएस सेवा दोनों एक साथ शुरू की जा सकती हैं। सुत्रों के मुताबिक डीटीएच सेट टॉप बॉक्स भी तैयार हो चुका है। जियो केयर डॉट नेट के मुताबिक, अन्य कंपनियों के डीटीएच सर्विस और जियो डीटीएच में काफी अंतर होगा। कंपनी स्मार्ट सेट अप बॉक्स के साथ जियो बॉडबैंड कनेक्शन देने की योजना बना रही है। इसके द्वारा हाई इंटरनेट स्पीड देने का दावा किया जा रहा है। इसके जरिए कंपनी इंटरनेट सेट अप बॉक्स के जरिए ऑनलाइन टीवी चैनल्स अपने टीवी पर देखे जाने का दावा कर रही है।

मई लॉन्च होगी सर्विस!  

वेबसाइट के मुताबिक, जियो ब्रॉडबैंड सर्विस पर पहले से काम कर रही है और ऑप्टिकल फाइबर केबल सभी शहरों में बिछाए जा रहे हैं। जियो का डीटीएच मई महीने में यानी अगले महीने पेश किया जा सकता है। रिलायंस जियो डीटीएच की ऑनलाइन बुकिंग जल्द ही शुरू हो सकती है। अब देखना यह है कि रिलायंस जियो की ओर से इस बाबत कब औपचारिक घोषणा की जाती है।

Latest Business News