A
Hindi News पैसा गैजेट सैमसंग ने चिप संकट के बावजूद जमाई बाजार में अपनी धाक, बनी यूरोप की सबसे बड़ी मोबाइल कंपनी

सैमसंग ने चिप संकट के बावजूद जमाई बाजार में अपनी धाक, बनी यूरोप की सबसे बड़ी मोबाइल कंपनी

यूरोप का स्मार्टफोन बाजार काफी हद तक कोविड -19 महामारी के प्रभाव से उबर गया है, हालांक बाजार चिप की कमी से प्रभावित है।

<p>सैमसंग ने चिप संकट के...- India TV Paisa Image Source : FILE सैमसंग ने चिप संकट के बावजूद जमाई बाजार में अपनी धाक, बनी यूरोप की सबसे बड़ी मोबाइल कंपनी 

नई दिल्ली। सैमसंग ने तीसरी तिमाही में यूरोपीय स्मार्टफोन बाजार में अपना शीर्ष स्थान बरकरार रखा है और इस साल की शुरुआत में आपूर्ति की समस्या में काफी हद तक सुधार हुआ है। काउंटरप्वाइंट रिसर्च की एक रिपोर्ट के अनुसार, शाओमी, एप्पल और ओप्पो ने पिछले साल यूरोपीय बाजार में महत्वपूर्ण हिस्सेदारी हासिल की है।

शाओमी ने यूरोपीय बाजारों में विकास करना जारी रखा, जबकि ओप्पो ने पश्चिमी यूरोप में विकास हासिल किया। रिसर्च एसोसिएट डायरेक्टर जेन स्ट्रीजैक ने कहा, "रियलमी यूरोप में सबसे तेजी से बढ़ते ब्रांडों में से एक है और रूस, स्पेन और इटली में मजबूत बिक्री के साथ खुद को शीर्ष पांच विक्रेता के रूप में मजबूती से स्थापित किया है। वीवो भी तेजी से बढ़ रहा है।"

यूरोप का स्मार्टफोन बाजार काफी हद तक कोविड -19 महामारी के प्रभाव से उबर गया है, हालांक बाजार चिप की कमी से प्रभावित है। तीसरी तिमाही 2021 में बिक्री पिछले वर्ष की इसी अवधि की तुलना में केवल मामूली (1 प्रतिशत) कम थी।

Latest Business News