A
Hindi News पैसा गैजेट सैमसंग 25 सितंबर से शुरू कर सकता है गैलेक्‍सी नोट 8 के प्री-ऑर्डर, ये है संभावित कीमत

सैमसंग 25 सितंबर से शुरू कर सकता है गैलेक्‍सी नोट 8 के प्री-ऑर्डर, ये है संभावित कीमत

सैमसंग गैलेक्‍सी नोट 8 को लेकर भारत में बेसब्री से इंतजार हो रहा है। इस बीच एक अच्‍छी खबर आई है कि अब यह फोन जल्‍द ही भारत में भी लॉन्‍च हो सकता है।

सैमसंग 25 सितंबर से शुरू कर सकता है गैलेक्‍सी नोट 8 के प्री-ऑर्डर, ये है संभावित कीमत- India TV Paisa सैमसंग 25 सितंबर से शुरू कर सकता है गैलेक्‍सी नोट 8 के प्री-ऑर्डर, ये है संभावित कीमत

नई दिल्‍ली। सैमसंग गैलेक्‍सी नोट 8 को लेकर भारत में बेसब्री से इंतजार हो रहा है। इस बीच एक अच्‍छी खबर आई है कि अब यह फोन जल्‍द ही भारत में भी लॉन्‍च हो सकता है। ऑनलाइन मैगजीन फोनहॉर्न की ताजा रिपोर्ट के अनुसार इस महीने 25 सितंबर से इस फोन की प्री बुकिंग शुरू की जा सकती है। फोनहॉर्न की माने तो इसकी भारतीय कीमत 69,900 रुपए हो सकती है। आपको बता दें कि पिछले ही हफ्ते सैमसंग ने गैलेक्‍सी नोट 8 को न्‍यूयॉर्क में लॉन्‍च किया है। यहां इसकी कीमत 930 डॉलर है। भारतीय मुद्रा में देखा जाए तो यह 59561 रुपए में मिलेगा। वहीं फोन की यूके के बाजार में कीमत 869 पाउंड यानि कि 72000 रुपए कीमत है।

फोनहॉर्न की रिपोर्ट के अनुसार 25 सितंबर से प्री ऑर्डर की शुरूआत होगी। ग्राहक ऑनलाइन के साथ ही ऑफलाइन यानि रिटेल स्‍टोर के माध्यम से भी प्री ऑर्डर कर सकेंगे। फोन हॉर्न की माने तो इसकी भारतीय कीमत 69,900 रुपए हो सकती है। इसके प्री-ऑर्डर पर कस्टमर्स मुफ्त वायरलैस चार्जर पा सकते हैं। बता दें कि सैमसंग द्वारा अभी गैलेक्सी नोट 8 को भारत में पेश किए जाने व उपलब्धता के लिए किसी आधिकारिक घोषणा अभी तक नहीं की है।

फोन के स्‍पेसिफिकेशंस की बात करें तो इसमें 6.3 इंच का सुपर एमोलेड इंफिनिटी डिस्प्ले है। इसका स्‍क्रीन रिजोल्‍यूशन 1440 x 2960 पिक्‍सल का है। इसका असपैक्ट रेशियो 18:5:9 है। डिस्प्ले की सुरक्षा के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 दिया गया है। फोन में ऑक्टा-कोर प्रोसेसर दिया गया है। फोन में 6GB रैम है और इंटरनल स्‍टोरेज के लिए 64GB, 128GB और 256GB के विकल्‍प दिए गए हैं। फोन की मैमोरी को 256GB तक माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से बढ़ाया भी जा सकता है। फोन में 12 मेगापिक्‍सल के दो रियर कैमरे और 8 मेगापिक्‍सल का एक फ्रंट कैमरा दिया गया है।

Latest Business News