A
Hindi News पैसा गैजेट Samsung Galaxy S11 के बारे में हुआ बड़ा खुलासा, कंपनी पहली बार 108MP सेंसर के साथ लॉन्‍च करेगी फोन

Samsung Galaxy S11 के बारे में हुआ बड़ा खुलासा, कंपनी पहली बार 108MP सेंसर के साथ लॉन्‍च करेगी फोन

इस साल अगस्त में दक्षिण कोरिया की दिग्गज टेक्नोलॉजी कंपनी ने दुनिया के पहले 108 मेगापिक्सल कैमरा सेंसर की घोषणा की थी।

Samsung Galaxy S11 to use second-gen 108 MP sensor- India TV Paisa Image Source : SAMSUNG GALAXY S11 Samsung Galaxy S11 to use second-gen 108 MP sensor

सियोल। सुप्रसिद्ध लीकर आइस यूनिवर्स ने दावा किया है कि सैमसंग गैलेक्‍सी एस11 में 108 मेगापिक्‍सल आईएसओसेल ब्राइट एचएमएक्‍स सेंसर का उपयोग नहीं किया जाएगा। इस सेंसर को इस साल की शुरुआत में ही लॉन्‍च किया गया है। कंपनी का कहना है कि वह गैलेक्‍सी एस11 में वह अपग्रेडेड दूसरी-पीढ़ी के सेंसर का इस्‍तेमाल करेगी।

टेकरडार ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि सैमसंग के 108 मेगापिक्‍सल लेंस के दूसरी पीढ़ी को अपनाना सही होगा, क्‍योंकि इसके ओरिजनल वर्जन को शाओमी के हैंडसेट में पहले ही इस्‍तेमाल किया जा चुका है तो ऐसे में जब सैमसंग गैलेक्‍सी एस11 लॉन्‍च होगा तो इसमें कोई नई बात नहीं होगी।

इस साल अगस्‍त में दक्षिण कोरिया की दिग्‍गज टेक्‍नोलॉजी कंपनी ने दुनिया के पहले 108 मेगापिक्‍सल कैमरा सेंसर की घोषणा की थी। इस सेंसर को सैमसंग और शाओमी ने संयुक्‍तरूप से विकसित किया है और यह 4-इन-वन पिक्‍सल बाइंड 27 मेगापिक्‍सल फोटो प्रदान करता है।

स्‍पेसिफ‍िकेशन की बात करें तो, गैलेकसी एस11 में 20:9 आस्‍पेक्‍ट रेश्‍यो वाला डिस्‍प्‍ले होने की संभावना है, जबकि गैलेक्‍सी एस10 में 19:9 आस्‍पेक्‍ट रेश्‍यो है। इस नए स्‍मार्टफोन में स्‍नैपड्रैगन 865 प्रोसेसर होने की उम्‍मीद है और यह फोन एंड्रॉयड 10 आउट ऑफ द बॉक्‍स पर रन करेगा।

एक नए खुलासे में दावा किया गया है सैमसंग एक नए फेसियल रिकॉग्निशन सिस्‍टम पर काम कर रही है, जिसे गैलेक्‍सी एस11 में अगले साल लॉन्‍च किया जाएगा।

Latest Business News