A
Hindi News पैसा गैजेट उत्पादन के बाद सैमसंग ने सुरक्षा चिंता की वजह से नोट 7 की बिक्री रोकी, इस्तेमाल बंद करने की दी सलाह

उत्पादन के बाद सैमसंग ने सुरक्षा चिंता की वजह से नोट 7 की बिक्री रोकी, इस्तेमाल बंद करने की दी सलाह

Samsung ने दुनिया भर के ग्राहकों से अपने गैलेक्सी नोट 7 स्मार्टफोन का इस्तेमाल बंद करने को कहा है। इससे पहले कंपनी ने उत्पादन बेद कर दिया था।

उत्पादन के बाद Samsung ने सुरक्षा चिंता की वजह से नोट 7 की बिक्री रोकी, इस्तेमाल बंद करने की दी सलाह- India TV Paisa उत्पादन के बाद Samsung ने सुरक्षा चिंता की वजह से नोट 7 की बिक्री रोकी, इस्तेमाल बंद करने की दी सलाह

सियोल। सैमसंग (Samsung) ने दुनिया भर के ग्राहकों से अपने गैलेक्सी नोट 7 स्मार्टफोन का इस्तेमाल बंद करने को कहा है। कंपनी इस स्मार्टफोन को लेकर जारी सुरक्षा चिंता को नियंत्रण में लाने का प्रयास कर रही है। दक्षिण कोरिया की इस दिग्गज कंपनी ने वैश्विक स्तर पर संकटग्रस्त हैंडसेट की बिक्री और उसका एक्सचेंज (बदलना) भी रोक दिया है। संघीय अमेरिकी उपभोक्ता नियामक ने इस उपकरण के उसके मालिकों, उनके परिवारों और घरों को संभावित खतरों के बारे में चेतावनी जारी की है।

इस खबर से Samsung के शेयर मूल्य में जोरदार गिरावट आई। दोपहर के कारोबार में यह सात प्रतिशत तक टूट गया। इस घोषणा से करीब एक महीने पहले दुनिया की सबसे बड़ी स्मार्टफोन कंपनी ने लिथियम इयोन बैटरी में चार्जिंग के दौरान विस्फोट की घटनाओं के बाद 10 बाजारों से 25 लाख नोट 7 वापस लेने का ऐलान किया था।

  • लेकिन कंपनी का यह पीआर प्रयास भी उसके लिए अच्छा नहीं रहा।
  • करीब एक सप्ताह पहले इस तरह की खबरें आने लगीं कि बदले गए स्मार्टफोन में भी आग लगने की घटनाएं हो रही हैं।

तस्वीरों में देखिए सैमसंग नोट-7 को

samsung galaxy Note7

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

एचएमसी इन्वेस्टमेंट सिक्योरिटीज के ग्रेग रोह ने कहा, यदि एक बार होता तो यह गलती था, लेकिन सैमसंग के लिए यह दोबारा हुआ। उसी मॉडल के साथ। ऐसे में कंपनी के प्रति उपभोक्ताओं का विश्वास घटा है। रोह ने कहा कि उपभोक्ता सैमसंग और एपल जैसे ब्रांडों को उत्पाद की विश्वसनीयता की वजह से तरजीह देते हैं।

Latest Business News