Live TV
GO
Advertisement
Hindi News पैसा गैजेट सैमसंग मार्केट में उतारेगी अपना पहला...

सैमसंग मार्केट में उतारेगी अपना पहला एंड्रॉयड गो स्‍मार्टफोन, कीमत के मामले में शाओमी को देगा टक्‍कर

सैमसंग जल्‍द ही एंड्रॉयड गो स्‍मार्टफोन लॉन्‍च करने की तैयारी कर रही है। मार्केट एक्‍सपर्ट के अनुसार सैमसंग गो स्‍मार्टफोन की टेस्टिंग चल रही है।

Sachin Chaturvedi 17 May 2018, 15:31:48 IST

नई दिल्‍ली। सैमसंग जल्‍द ही एंड्रॉयड गो स्‍मार्टफोन लॉन्‍च करने की तैयारी कर रही है। मार्केट एक्‍सपर्ट के अनुसार सैमसंग गो स्‍मार्टफोन की टेस्टिंग चल रही है। वह भारतीय सब-कॉन्‍टीनेंट के 4 बाजारों में इस स्‍मार्टफोन को पेश करेगी। बता दें कि एंड्रॉयड गो खासतौर पर कस्‍टमाइज ओएस है, जो 1जीबी या उससे कम रैम वाले फोन के लिए तैयार किए गए हैं। मार्केट में अब तक असुस, माइक्रोमैक्‍स, हुवावे और नोकिया जैसे बिग ब्रांड अपने एंड्रॉयड गो स्‍मार्टफोन लॉन्‍च कर चुके हैं।

माना जा रहा है कि कंपनी सैमसंग इस स्‍मार्टफोन को गैलेक्‍सी जे2 कोर नाम से एंट्री-लेवल सेगमेंट में पेश करने जा रही है। सैममोबाइल की रिपोर्ट के अनुसार, सैमसंग अपना एंड्रॉयड गो स्‍मार्टफोन भारत, नेपाल, बांग्‍लादेश और श्रीलंका में लॉन्‍च करेगी। इसके लिए कंपनी की ओर से टेस्टिंग भी शुरू की जा चुकी है। सैमसंग भारतीय बाजार में एक बड़ा निवेश करने के लिए खासतौर पर फोकस कर रही है। इसका कारण है भारतीय बाजार में शाओमी की बढ़ती डिमांड और यूजर्स की संख्‍या। शाओमी को कड़ी टक्‍कर देने के लिए सैमसंग जल्‍द ही कई बेहतरीन स्‍मार्टफोन लॉन्‍च करने की भी तैयारी कर रही है। 

एंड्रॉयड गो स्‍मार्टफोन की खबर को गीकबेंच पर फोन एसएमजे260जी नंबर से लिस्‍ट किया गया था। साथ ही इसे गैलेक्‍सी एंड्रॉयड गो स्‍मार्टफोन के नाम से जाना जा रहा है। सैमसंग अभी 1जीबी से कम रैम वाले स्‍मार्टफोन में टिज़ेन ओएस इस्‍तेमाल कर रही है जिसे टेस्टिंग में असफलता हासिल हुई है। एक्‍सपर्ट का कहना है कि सैमसंग जे2 कोर में एंड्रॉयड 8.1 ओरियो के साथ इसमें क्‍वाड-कोर सीपीयू काम करेगा। इस स्‍मार्टफोन में 1जीबी रैम हो सकता है। इसके फीचर्स को लेकर अभी कोई खुलासा नहीं किया गया है।  

कोरोना से जंग : Full Coverage